Covid-19 Update

2, 85, 014
मामले (हिमाचल)
2, 80, 820
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,142,192
मामले (भारत)
529,039,594
मामले (दुनिया)

चरस रखने के आरोप में महिला और ड्राइवर को साढ़े नौ साल की जेल

मंडी जिला अदालत के विशेष न्यायाधीश ने सुनाया फैसला

चरस रखने के आरोप में महिला और ड्राइवर को साढ़े नौ साल की जेल

- Advertisement -

मंडी। स्थानीय जिला अदालत के विशेष न्यायाधीश ने चरस (Charas) रखने के दो आरोपियों को 9 वर्ष 7 महीने के कठोर कारावास के साथ जुर्माने की सजा सुनाई है। चरस का यह मामला वर्ष 2016 है। जिला न्यायवादी मंडी कुलभूषण गौतम ने बताया कि दिनांक 25 जनवरी, 2016 को अन्वेक्षण अधिकारी मुख्य आरक्षी योगिंद्र पाल, पुलिस थाना औट, अपनी पुलिस टीम (Police Team) के साथ गश्त पर थे। इस दौरान झलोगी मोड़ राष्ट्रीय राजमार्ग 21 में मौजूद नाकाबंदी और ट्रैफिक चेकिंग (Traffic Checking) के दौरान सुबह सात बजे कुल्लू से मंडी की ओर आ रही कार को चेकिंग के लिए रोका गया।

यह भी पढ़ें: पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले का दलाल दिल्ली से गिरफ्तार, अब होंगे बड़े खुलासे

गाड़ी के रोके जाने पर उसके अंदर ड्राइवर (Driver) और एक महिला बैठी थी। इस दौरान पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो गाड़ी के अंदर से एक थैले से एक किलोग्राम चरस बरामद हुई। इस पर पुलिस थाना औट में अभियोग सख्या 05ध्2016 दर्ज हुआ था। पकड़ी गई महिला की पहचान अनिता निवासी झिखली बेहड़ तहसील बैजनाथ (Baijnath) और चालक की पहचान नाम रवि कुमार निवासी ठारु डाकघर पपरोला, तहसील बैजनाथ जिला कांगड़ा (Kangra) के रूप में हुई। इस मामले की जाँच अन्वेषण अधिकारी मुख्य आरक्षी योगींद्र पाल, पुलिस थाना औट ने अमल में लाई । तफ्तीश पूरी होने पर मामले का चालान थानाधिकारी औट ने अदालत (Court) में दायर किया था।

अभियोजन पक्ष ने अदालत इस मामले में 10 गवाहों के ब्यान कलमबद करवाए थे। इस मामले में सरकार की पैरवी जिला न्यायवादी कुलभूषण गौतम द्वारा की गयी। अभियोजन एवं बचाव पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने अनिता और रवि कुमार को 1 किलोग्राम चरस रखने के अपराध में एनडीपीएस एक्ट की धारा 20 के तहत 9 वर्ष 7 महीने यप्रत्येकद्ध के कठोर कारावास और 97-97 हजार के जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना अदा न करने की सूरत में अदालत ने दोषियों को 9-9 माह के अतिरिक्त साधारण कारावास की सजा भुगतनी होगी।

यह भी पढ़ें: पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में प्रदेश भर में गरजी कांग्रेस, सीएम से मांगा इस्तीफा

टीचर्ज से चैन स्नैचिंग

ऊना। पुलिस थाना हरोली (Haroli) के तहत लालूवाल में एक महिला अध्यापिका से चैन स्नैचिंग का मामला सामने आया है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार दुलैहड़ स्कूल की अध्यापिका अनुराधा रोजाना की तरह सोमवार को छुट्टी के बाद स्कूटी पर घर जा रही थी। लालूवाल में दो बाइक सवारों ने चलती स्कूटी पर महिला के गले से सोने की चैन उतार कर मौके से फरार हो गए। महिला द्वारा इस संदर्भ में टहलीवाल चौकी में शिकायत दर्ज करवाई गई है। पुलिस द्वारा क्षेत्र के सीसीटीवी की फुटेज खंगाल कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। डीएसपी हरोली अनिल पटियाल ने मामले की पुष्टि की है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है