Covid-19 Update

2,85,705
मामले (हिमाचल)
2,81,272
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,381,064
मामले (भारत)
548,242,587
मामले (दुनिया)

स्टाफ ने काट कर गर्भ में ही छोड़ा नवजात का सिर, ऐसी बची हिंदू महिला की जान

कर्मचारियों ने ऑपरेशन की वीडियो बनाकर की वायरल

स्टाफ ने काट कर गर्भ में ही छोड़ा नवजात का सिर, ऐसी बची हिंदू महिला की जान

- Advertisement -

डॉक्टर को भगवान का दूसरा रूप कहा जाता है। वहीं, अगर डॉक्टर कुछ लापरवाही कर दें तो डॉक्टर किसी हैवान से कम भी नहीं माने जाते है। ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला मामला भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) से सामने आया है। यहां मेडिकल स्टाफ ने एक नवजात बच्चे (Newborn Baby) का सिर काट कर मां के गर्भ में ही छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें- इस शख्स ने 10 रुपए के सिक्कों से खरीद डाली कार, आखिर क्या है माजरा यहां पढ़े

मेडिकल स्टाफ की इस लापरवाही के कारण 32 वर्षीय महिला की जान खतरे में पड़ गई। वहीं, घटना के बाद से सिंध सरकार भी घेरे में आ गई है। हालांकि, सरकार ने दोषियों का पता लगाने के लिए मेडिकल जांच बोर्ड बना दिया है। जमशोरो में लियाकत यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल एंड हेल्थ साइंसेज (Liyakat University of Medical and Health Sciences) में स्त्री रोग इकाई के प्रमुख प्रो. राहील सिकंदर ने कहा कि जिला थारपारकर के एक दूरदराज गांव में रहने वाली एक भील हिंदू महिला रविवार को पहले अपने क्षेत्र के ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र गई। जहां कोई स्त्री रोग विशेषज्ञ उपलब्ध नहीं था, जिसके बाद वहां मौजूद अनुभवहीन कर्मचारियों ने उसका इलाज शुरू कर दिया।

कर्मचारियों ने महिला का ऑपरेशन शुरू कर दिया और इस दौरान उन्होंने नवजात का सिर काट कर गर्भ में ही छोड़ दिया। इसके बाद महिला की हालत बिगड़ने लगी, जिसके बाद तुरंत उसे मीठी के नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां भी इलाज की कोई व्यवस्था नहीं थी। जिसके बाद फिर परिवार वाले उसे लियाकत यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल एंड हेल्थ साइंसेज ले आए, जहां डॉक्टरों ने महिला के गर्भ से नवजात का सिर निकाला और महिला की जान बचा ली। प्रो. राहील सिकंदर ने बताया कि बच्चे का सिर मां में गर्भाशय में फंसा हुआ था। मां के गर्भाशय पर भी घाव थे। उन्होंने बताया कि महिला की जान बचाने के लिए महिला के पेट का ऑपरेशन करके सिर निकाला गया।

वहीं, इस घटना के बाद स्वास्थ्य सेवा पर सवाल खड़े हो गए हैं। हालांकि, स्वास्थ्य सेवा के महानिदेशक डॉ. जुमान बहोतो को मामले की अलग से जांच करने के आदेश दिए गए हैं। कई रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि मेडिकल स्टाफ ने महिला की फोटो खींचकर और वीडियो बनाकर इंटरनेट पर शेयर की है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है