Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,436,433
मामले (भारत)
550,643,002
मामले (दुनिया)

हिमाचल: नाबालिग छात्रा स्कूल में लगा रही थी चरस भरे सिगरेट के कश, लड़के भी थे साथ

मंडी के करसोग एक सरकारी स्कूल का मामला, पुलिस ने की छात्रा की काउंसलिंग

हिमाचल: नाबालिग छात्रा स्कूल में लगा रही थी चरस भरे सिगरेट के कश, लड़के भी थे साथ

- Advertisement -

करसोग। आज के दौर में लड़कियां किसी भी काम में लड़कों से पीछे नहीं हैं। यहां तक की नशा करने में भी यह लड़कों को मात देने लगी हैं। ऐसा ही एक मामला हिमाचल के मंडी (Mandi) जिला से सामने आया है। यहां एक नाबालिग छात्रा (Minor Girl Student) लड़कों के साथ चरस (Charas) से भरे सिगरेट (Cigarette) के कश लगाते पकड़ी गई है। मामला करसोग के एक सरकारी स्कूल से सामने आया है। वहीं छात्रा की उम्र मात्र 13 साल बताई जा रही है। छात्रा को सिगरेट के कश लगाते स्कूल के प्रधानाचार्य ने देख लिया और मामले की शिकायत पुलिस में कर दी। जिसके बाद पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और छात्रा की काउंसलिंग की गई, जिसके बाद छात्रा को उसके अभिभावकों के साथ घर भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: चरस तस्करी की मिली थी गुप्त सूचना, बड़ी खेप लगी हाथ; एक आरोपी भी धरा

बताया जा रहा है कि स्कूल प्रबंधन को पहले से इस छात्रा पर शक था, जिसके चलते वह लगातार छात्रा पर नजर रखे हुए थे। नाबालिग के साथ जब दो लड़के सिगरेट पी रहे थे तो शिक्षक (Teacher) वहां पहुंच गए। हालांकि शिक्षकों को देख कर लड़के तो मौके से भाग गए, लेकिन छात्रा से पुलिस (Police) ने काउंसलिंग की। पुलिस ने काउंसलिंग (Counseling) के दौरान छात्रा से लड़कों के बारे में जानकारी जुटा ली है। छात्रा ने बातचीत में पांच लड़कों के नाम का खुलासा किया है। वहीं डीएसपी गीतांजलि ठाकुर (DSP Geetanjali Thakur) ने अभिभावकों की भी काउंसलिंग की और छात्रा की गतिविधियों पर लगातार नजर रखने की सलाह दी। वहीं घटना के बाद पुलिस ने स्कूल परिसर के 100 मीटर के दायरे में तंबाकू बेचने वाले आठ दुकानदारों पर भी कार्रवाई की है। पुलिस ने इन सभी के चालान काटे और चेतावनी भी दी। डीएसपी गीतांजलि ठाकुर ने बताया कि प्रधानाचार्य की सूचना के आधार पर एक छात्रा की स्कूल जाकर काउंसलिंग की गई। साथ ही स्कूल के आसपास नशा बेचने वालों की काउंसलिंग की गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है