Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,380,438
मामले (भारत)
227,512,079
मामले (दुनिया)

किन्नौर हादसे पर मोदी-शाह-नड्डा ने जताया दुख, जयराम को फोन पर मदद का दिलाया भरोसा

बचाव कार्य के लिए हेलीकॉप्टर का प्रबंध करने का प्रयास जारी

किन्नौर हादसे पर मोदी-शाह-नड्डा ने जताया दुख, जयराम को फोन पर मदद का दिलाया भरोसा

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिला के निगुलसरी में हुए भयावह लैंडस्लाइड को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दुख जताया है। साथ ही सीएम जयराम को फोन पर केंद्र की ओर से हर संभव मदद उपलब्ध करवाने को कहा है। इस हादसे में अभी तक 10 लोगों को रेक्यू किया गया है जबकि दो शव बरामद हुए हैं। आईटीबीपी की टीम मौके पर रेक्यू अभियान में जुटी हुई है। सीएम जय राम ठाकुर ने सदन में जानकारी दी कि इस दुर्घटना में कई गाड़ियां दबी हुई हैं, जिसमें 50 से 60 लोगों के दबे होने का अनुमान है । उन्होंने कहा कि जो भी सरकार की तरफ से प्रयास किये जा सकते हैं, वो किए जा रहे है। एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पंहुच गयी है। सेना ने भी मदद के लिए कहा है। सीएम ने कहा कि इस दुर्घटना में जिन लोगों को रेस्कयू किया है वो कुछ भी बताने की हालत में नही है। बचाव कार्य के लिए हेलीकॉप्टर का प्रबंध करने का प्रयास किया जा रहा है ।

यह भी पढ़ें: हिमाचल के किन्नौर में बड़ा लैंडस्लाइड, बस सहित कई वाहन दबे, दर्जनों जान जाने की आशंक… 

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम जयराम ठाकुर से बात कर केंद्र की ओर से हर संभव सहायता का भरोसा दिलाया है। ट्वीट में अनित शाह ने लिखा है -हिमाचल के किन्नौर में भूस्खलन से हुए हादसे के संबंध में मैंने मुख्यमंत्री @jairamthakurbjp जी व DG ITBP से बात की है।@ITBP_official की टीमें राहत व बचाव कार्य में पूरी तत्परता से लगी हैं। लोगों की जान बचाना व घायलों को शीघ्र उपचार देना ITBP व स्थानीय प्रशासन की प्राथमिकता है।

जेपी नड्डा ने ट्वीट कर लिखा है हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में भूस्खलन बेहद परेशान करने वाला है क्योंकि कई लोगों के फंसे होने की खबर है। बचाव के लिए ITBP की टीमों को लगाया गया है। मैं पार्टी कार्यकर्ताओं से अनुरोध करता हूं कि प्रभावित क्षेत्रों में हर संभव मदद करें।लोगों की भलाई के लिए मेरी प्रार्थना।

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है