Covid-19 Update

2,22,569
मामले (हिमाचल)
2,17,256
मरीज ठीक हुए
3,719
मौत
34,175,468
मामले (भारत)
244,201,371
मामले (दुनिया)

कोरोना देश के लिए बना अभिशाप- साढ़े तीन लाख से ज्यादा नए मामले, 3417 ने तोड़ा दम

भारत में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1,99,25,604 पहुंच गया

कोरोना देश के लिए बना अभिशाप- साढ़े तीन लाख से ज्यादा नए मामले, 3417 ने तोड़ा दम

- Advertisement -

देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों (Assembly Elections in Five States) के नतीजों के बीच कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर देश में लगातार अभिशाप बना हुआ है। पिछले 24 घंटों के दौरान 3,68,147 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसी दौरान 3417 लोगों की जान गई है। इसी अवधि में रिकवर करने वालों का आंकड़ा 3,00,732 रहा है। इस वक्त देश में सक्रिय मामले 34,13,642 है,जबकि कुल (Infected Cases) संक्रमितों का आंकड़ा 1,99,25,604 पहुंच गया है। कोरोना से मरने वालों की संख्या 2,18,959 पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें: कोरोना की तीसरी लहर के अक्टूबर-नवंबर तक आसार-दुनियाभर के वैज्ञानिक परेशान

इस सबके बीच चिंता का विषय ये है कि कोरोना की दूसरी लहर का कहर अभी तक पीछा नहीं छोड़ रहा कि तीसरी के आसार बन गए हैं। इसे लेकर दुनियाभर के वैज्ञानिक परेशान हो उठे हैं। हालांकि,ऐसा भी कहा जा रहा है कि वैक्सीन की उपलब्धता के चलते तीसरी लहर (Third Wave of Corona) से बचा जा सकता है। वैज्ञानिक (Scientists) इस बात को लेकर चिंतित है कि ना जाने तीसरी लहर कितनी घातक होगी। सीएसआईआर के महानिदेशक डॉ. शेखर मांडे (CSIR Director General Dr Shekhar Mande) का कहना है कि दुनियाभर के वैज्ञानिक तीसरी लहर को रोकने के उपाय में लगे हुए हैं।

 

यह भी पढ़ें: हिमाचल का ये मंत्री Corona संक्रमितों के सीधे संपर्क में-Phone पर पूछ रहा हालचाल

वहीं,देश की 13 विपक्षी पार्टियों ने एक साझा बयान में केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि कोरोना के प्रकोप को देखते हुए सभी लोगों को मुफ्त में टीका (Free Vaccination) लगाया जाना चाहिए। इस बयान पर (Congress President Sonia Gandhi) कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, शरद पवार, ममता बनर्जी और उद्धव ठाकरे सहित 13 नेताओं के हस्ताक्षर हैं। उन्होंने केंद्र से सभी अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों में (Ensure Uninterrupted Oxygen Supply) निर्बाध ऑक्सीजन आपूर्ति सुनिश्चित करने का आग्रह भी किया क्योंकि कोरोना के बढ़ते मामलों का भार वे ही उठा रहे हैं। साथ ही इन नेताओं ने कहा, जब पूरे देश में (Epidemic) महामारी नियंत्रण से बाहर जा चुकी है तो हम केंद्र सरकार का आह्वान करते हैं कि वह पूरे देश में मुफ्त टीकाकरण कार्यक्रम सुनिश्चित करेगी। टीकाकरण के लिए 35,000 करोड़ रुपए के बजटीय आवंटन का इस्तेमाल इसके लिए होना चाहिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है