Covid-19 Update

2,26,941
मामले (हिमाचल)
2,22,287
मरीज ठीक हुए
3,828
मौत
34,563,749
मामले (भारत)
261,058,217
मामले (दुनिया)

Mukesh बोले-कोरोना संक्रमितों की मृत्यु पर सरकार दे राहत राशि

दुकानें खोलने या बंद करने के मसले पर व्यापार संगठनों करें बात

Mukesh बोले-कोरोना संक्रमितों की मृत्यु पर सरकार दे राहत राशि

- Advertisement -

ऊना। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Leader of Opposition Mukesh Agnihotri) ने कहा कि हिमाचल में 2,300 के करीब मृत्यु कोरोना (Corona) संक्रमण के चलते हो गई है और ऐसे अनेक परिवार हैं, जिसकी रोजी-रोटी भी चलाना मुश्किल हो गया है। ऐसे में कोरोना संक्रमण से हुई मौतों पर कुछ राहत राशि आपदा प्रबंधन (Disaster Management) के तहत इन परिवारों को दी जानी चाहिए। मुकेश ने कहा कि प्रदेश सरकार अटपटे निर्णय लेकर कुछ की फजीहत करवा रही है। सब वर्ग जब सहयोग कर रहे हैं, तो सरकार को सहयोग लेने की नीति पर ही चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि दुकानें खोलने या बंद करने के मसले पर सरकार को प्रदेश भर के व्यापार संगठनों से बात करनी चाहिए, ताकि किसी प्रकार की निराशा ना हो।

यह भी पढ़ें: Himachal: 48 सरकारी और निजी अस्पतालों में हो रहा कोविड मरीजों का इलाज

प्रदेश में कमजोर स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने प्रदेश में कमजोर स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं। मुकेश ने कहा कि कोरोना संकट के ऐसे समय में जब विपक्ष व प्रदेश की जनता सरकार का हर बेहतर कार्य के लिए समर्थन कर रहे हैं, ऐसे में प्रदेश में दम तोड़ रही स्वास्थ्य व्यवस्थाएं सीएम जयराम ठाकुर CM (Jai Ram Thakur), स्वास्थ्य मंत्री डॉ, राजीव सैजल पर सवाल खड़े कर रही हैं। मुकेश ने कहा कि सरकार को बिना देरी टांडा मेडिकल कॉलेज (Tanda Medical College) सहित अन्य उच्च संस्थानों में गंभीर रोगियों के लिए वेंटिलेटर व आईसीयू वार्ड की संख्या को बढ़ाना चाहिए। हालत यह है कि जिन रोगियों को गंभीर स्थिति में रेफर किया जा रहा है। उन्हें बेड नसीब नहीं हो रहा है, जिसके चलते मृत्यु दर में इजाफा हो रहा है और जनता का विश्वास स्वास्थ्य व्यवस्था से उठने लगा है, जो कि सरकार के लिए शर्म की बात है।

यह भी पढ़ें: 18 से 45 में बीमार लोगों को पहले लगे वैक्सीन, प्राइवेट हॉस्पिटल में भी मिले सुविधा

नेता विपक्ष ने कहा कि सभी कार्यों को पीछे छोड़कर सबसे पहले हर स्थान पर स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसा ना हो कि प्रदेश की जनता स्वास्थ्य मंत्री के गायब होने पर ढूंढने वाले को इनाम ही दे दे। मुकेश ने कहा कि ये समय संकट का है और ये समय जनता को बचाने का भी है। ऐसे में किसी भी लापरवाही को सहन नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि जिला ऊना में भी कोविड (Covid) अस्पतालों की स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत बनाया जाए और पंडोगा व बाथू में ऑक्सीजन (Oxygen) की व्यवस्था कर कोविड केयर सेंटर जल्द तैयार किया जाए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है