Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,419,405
मामले (भारत)
176,212,172
मामले (दुनिया)
×

कांगड़ा में Covid पेशेंट के लिए 150 अतिरिक्त नए बेड-होम आइसोलेशन में संक्रमितों से मिले डॉ. सहजल

डॉ सैजल ने जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ की मीटिंग

कांगड़ा में Covid पेशेंट के लिए 150 अतिरिक्त नए बेड-होम आइसोलेशन में संक्रमितों से मिले डॉ. सहजल

- Advertisement -

धर्मशाला। स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister)डॉ. राजीव सहजल ने कहा कि कोविड.19 से निपटने के लिए जयराम सरकार पूरी तरह से सजग और सतर्क है किसी को भी घबराने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि कोविड.19 के मामलों में बढ़ोतरी के बाद राज्य के विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों में आक्सीजन सहित बेड क्षमता (Bed Capacity) को भी बढ़ाया जा रहा है। कांगड़ा जिला में ही बुधवार से 150 अतिरिक्त बेड कोविड रोगियों के उपचार के लिए उपलब्ध करवा दिए गए हैं। भविष्य में चरणबद्व तरीके से बेड की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी ताकि कोविड संक्रमितों को उपचार की बेहतर सुविधा मिल सके।

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में एक संस्था ऐसी निकली जो हाथ बटाने हिमाचल पहुंची

 


 

बुधवार को धर्मशाला के परिधि गृह में जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ कोविड-19 से निपटने की तैयारियों को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए डॉ. राजीव सहजल (Dr. Rajiv Saizal) ने कहा कि डा राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज टांडा (Dr. Rajendra Prasad Medical College Tanda) में आक्सीजन सहित बेड की संख्या 127 से बढ़ाकर 152 कर दी गई है इसके साथ ही आयुर्वेदिक कॉलेज पपरोला में कोविड के लिए 50 बेड से बढ़ाकर 100 कर दी गई है इसके साथ ही नुरपुर अस्पताल में कोविड के लिए 50 बेड के साथ रोगियों को उपचार की सुविधा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कांगड़ा तथा चंबा के सीमांत क्षेत्रों के कोविड रोगियों के लिए पठानकोट में एक अस्पताल को चिन्हित किया गया है इसमें भी शीघ्र ही कोविड रोगियों के लिए उपचार व्यवस्था आरंभ करने पर निर्णय लिया जाएगा। डॉ. राजीव सहजल ने कहा कि राधा स्वामी सत्संग परौर में भी मेकशिफ्ट अस्पताल बनाने के लिए तैयारियां अंतिम चरण में है तथा प्रारंभिक तौर पर 250 बेड क्षमता के साथ कोविड रोगियों का उपचार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: अब 2 से 18 आय़ु वर्ग को भी लगेगा कोरोना का टीका, भारत बायोटेक को मिली मंजूरी

इसी बीच,स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजीव सहजल ने कांगड़ा जिला के कोविड उपचार के लिए निर्धारित स्वास्थ्य संस्थानों तथा होम आईसोलेशन में कोविड संक्रमितों को उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं का स्वयं निरीक्षण किया तथा होम आईसोलेशन (Home Isolation) में रह रहे रोगियों से बातचीत भी की गई। इसके साथ ही कोविड टीकाकरण केंद्रों में व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। उनके साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे। स्वास्थ्य मंत्री ने धर्मशाला के कोतवाली बाजार दाड़ी तथा मलां में होम आईसोलन में सक्रमित रोगियों से बातचीत कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी हासिल की इसके साथ ही हेल्थवेलनेस सेंटर दाड़ी,सीनियर सेकेंडरी स्कूल दाड़ी में टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया गया। इसके बाद डॉ. राजीव सहजल ने परौर स्थित राधास्वामी सत्संग में कोविड मेक शिफ्ट हास्पिटल में निर्माण कार्यों का जायजा लिया तथा विभागीय अधिकारियों को निर्धारित समय में कोविड मेकशिफ्ट अस्पताल में रोगियों के उपचार के लिए सभी व्यवस्थाएं पूर्ण करने के निर्देश भी दिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है