हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

वाकई रिवाज बदल रहा है, रोहनाट के जल शक्ति विभाग में ना अधिकारी, ना कर्मचारी

क्षेत्र बना हिमाचल का पहला अधिकारी-कर्मचारी मुक्त क्षेत्र, लोग पानी को तरसे

वाकई रिवाज बदल रहा है, रोहनाट के जल शक्ति विभाग में ना अधिकारी, ना कर्मचारी

- Advertisement -

रोनहाट। बीजेपी (BJP) का यह जुमला कि ना तख्त ना ताज बदलेगा बस हिमाचल में रिवाज बदलेगा। यह बात शिलाई विधानसभा के रोहनाट (Ronhat) में देखने के लिए मिल रही है। या यूं कहिए कि हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में रोहनाट हिमाचल का अधिकारी और कर्मचारी मुक्त क्षेत्र बना है तो इसमें कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। यहां जल शक्ति विभाग में ना तो अधिकारी तैनात है और ना ही कोई कर्मचारी। हद तो इस बात की है कि यहां चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी भी नहीं रखा गया है। लोगों का मलाल है कि शिलाई क्षेत्र के साथ हमेशा सौतेला व्यवहार किया जाता है। इसका उदाहरण वर्ष 2018 में खोला गया जल शक्ति विभाग है। बीते दिनों में भारी बरसात (Heavy Rain) के चलते पेयजल योजना क्षतिग्रस्त हो चुकी है और लोग पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे हैं। अब लोग शिकायत लेकर उपमंडल कार्यालय रोनहाट पहुंच रहे हैं मगर कार्यालय में ना तो अधिकारी पाया जा रहा है और ना ही कोई कर्मचारी।

यह भी पढ़ें- सी वोटर का कमाल, बीजेपी को कर दिया निहाल-कांग्रेस की माथापच्ची बेकार

अब लोग खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं और कह रहे हैं कि बीजेपी का जुमला सही साबित हो रहा है कि हिमाचल में रिवाज बदल रहा है। रोहनाट जल शक्ति विभाग के उपमंडल कार्यालय में एक सहायक अभियंता, तीन कनिष्ठ अभियंता, एक वरिष्ठ अभियंता (One Assistant Engineer, Three Junior Engineers, One Senior Engineer), एक जूनियर क्लर्क, एक कार्य निरीक्षक, दो सेवादार, एक रात्रि चौकीदार , चार फिटर और ग्यारह पंप ऑपरेटरों सहित 26 पद खाली पड़े हुए हैं। बीते चार वर्षों से ये कार्यालय प्रतिनियुक्ती वाले वेंटिलेटर के सहारे सांसे ले रहा है। वर्तमान में उपरोक्त कार्यालय में सभी पद रिक्त चल रहे है। वहीं इस संबंध में पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष दलीप सिंह चौहान (Dalip Singh) , पूर्व पंचायत समिति अध्यक्ष एमआर पराशर, पूर्व प्रधान जाती राम सिंगटा (Jati Ram Singta) , पूर्व प्रधान प्रताप धर्मेट, पूर्व प्रधान संत राम शर्मा, पूर्व प्रधान अत्तर सिंह ठाकुर, पूर्व जिला परिषद सदस्य जितेंद्र राणा (Jitender Rana) , सुभाष राणा आदि ने बताया कि यहां अधिकारियों और कर्मचारियों के सभी पद रिक्त चल रहे हैं।

उन्होंने दो टूक चेतावनी दी है कि इन पदों को एक सप्ताह के अंदर नहीं भरा गया तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। वहीं इस बारे में जल शक्ति मंडल शिलाई के अधिशासी अभियंता ने बताया कि विभाग के उपमंडल कार्यालय रोनहाट में सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता सहित सभी पद फिलहाल रिक्त चल रहे है। उन्होंने उम्मीद जताई है की जल्द ही सरकार द्वारा रोनहाट कार्यालय में रिक्त पदों को भर दिया जाएगा। रोहनाट उपमंडल के तहत आने वाले जल शक्ति विभाग के कार्यालय में ना तो कोई अधिकारी तैनात है और ना ही कोई कर्मचारी तैनात है। लोग शिकायत लेकर जा रहे हैं तो निराश होकर वापस लौट रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है