Covid-19 Update

2,59,566
मामले (हिमाचल)
2,38,316
मरीज ठीक हुए
3914*
मौत
38,903,731
मामले (भारत)
347,844,974
मामले (दुनिया)

नए साल में WhatsApp पर होंगे ये बदलाव, इन फीचर्स को किया जाएगा ऐड

किसी भी मेंबर के मैसेज डिलीट कर पाएंगे ग्रुप एडमिन

नए साल में WhatsApp पर होंगे ये बदलाव, इन फीचर्स को किया जाएगा ऐड

- Advertisement -

दुनिया भर में जाना-माना मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp) नए-नए फीचर्स लॉन्च करता रहता है। साल 2021 में व्हाट्सएप और उसकी ओनर कंपनी फेसबुक (Facebook) लगातार विवादों में रही। वहीं, अब नए साल पर व्हाट्सएप पर जल्द नए फीचर्स आने वाले हैं, जिससे कि कॉलिंग (Calling) और चैटिंग (Chatting) के तरीके बदल जाएंगे। व्हाट्सएप के नए फीचर्स मार्डन और कॉम्पैक्ट लगेंगे।

यह भी पढ़ें: इस दिन से बदल जाएंगे ऑनलाइन शॉपिंग के नियम, अब ऐसे होगी कार्ड पेमेंट

व्हाट्सएप का सबसे मशहूर फीचर व्हाट्सएप कॉल्स से यूजर्स इंटरनेट की मदद से दूसरे यूजर को कॉल कर सकते हैं। कंपनी जल्द इस फीचर को अपडेट करने जा रही है, जिससे कालिंग इंटरफेस बदल जाएगा, जो कि ज्यादा मार्डन और कॉम्पैक्ट लगेगा। इसके अलावा व्हाट्सएप एक नया फीचर ऐप के चैट और कॉल के लिए ऐड कर सकता है। जिससे कि व्हाट्सएप के यूजर्स को जानकारी मिलती रहेगी कि प्लेटफॉर्म पर उनका कम्युनिकेशन एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड (End-To-End Encryption) है। हालांकि, पहले इसे बीटा टेस्टर के लिए जारी किया जाएगा और फिर बाद में इसे स्टेबल यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:31 दिसंबर से पहले सरकार देगी 7 लाख रुपए का फायदा, ऐसे करें अप्लाई

व्हाट्सएप जल्द ही ग्रुप एडमिन (Group Admins) के लिए ज्यादा कंट्रोल जारी कर सकता है, जिससे कि ग्रुप एडमिन दूसरे किसी मेंबर का मैसेज भी डिलीट कर सकेंगे। इस फीचर से एडमिन के पास ग्रुप में आने वाले कंटेंट को कंट्रोल करने में आसानी होगी। व्हाट्सएप पर क्विक रिप्लाई (Quick Replies) का फीचर भी देखने को मिलेगा। व्हाट्सएप जल्द ही क्विक रिप्लाई शॉर्टकट व्हाट्सएप बिजनेस के लिए ऐड के लिए कर सकता है। व्हाट्सएप बिजनेस के यूजर्स इससे प्रीसेट क्विक रिप्लाई को सिलेक्ट करके अपने ग्राहक को भेज सकते हैं। वहीं, व्हाट्सएप जल्द ही कम्युनिटी (Communities) बनाने का फीचर भी जारी कर सकता है, इससे ग्रुप एडमिन नई कम्युनिटी बना कर लोगों को ऐड कर सकेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है