ऊना में अतिक्रमण पर चला पीला पंजा, विभागीय टीम के साथ दुकानदारों की हुई गहमागहमी

विरोध कर रहे कारोबारियों ने चुन-चुन कर दुकानदारों को टारगेट करने के लगाए आरोप

ऊना में अतिक्रमण पर चला पीला पंजा, विभागीय टीम के साथ दुकानदारों की हुई गहमागहमी

- Advertisement -

ऊना। जिला ऊना मुख्यालय पर नेशनल हाईवे के किनारे किए गए अतिक्रमण पर नेशनल हाईवे अथॉरिटी (NH Authority) का पीला पंजा चला है। मंगलवार को नेशनल हाईवे अथॉरिटी के एसडीओ राजेश शर्मा की अगुवाई में विभागीय टीम (Departmental Team) ने जेसीबी से अवैध निर्माण को हटाया। शहर के पुराना बस अड्डा क्षेत्र से शुरू की गई इस कार्रवाई का कारोबारियों और जमीन के मालिकों ने भी विरोध किया। इस दौरान स्थानीय कारोबारियों ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी की इस कार्रवाई का विरोध करते हुए चुन-चुन कर दुकानदारों को टारगेट करने का भी आरोप लगाया।


यह भी पढ़ें:हिमाचल: इस जिला में 41 पुलिसकर्मियों को जारी नहीं हुए पोस्टल बैलेट, जांच के दिए आदेश

दुकानदारों में राजेश शर्मा का कहना था कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी द्वारा चुनिंदा लोगों के खिलाफ इस कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस क्षेत्र में अतिक्रमण (Encroachment) के चलते सड़क पर किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं हैए लेकिन शहर के जिन स्थानों पर अतिक्रमण है और लोगों को चलने फिरने में भी दिक्कत का सामना करना पड़ता है, वहां कोई कार्रवाई नहीं की जा रही।

NH Authority

NH Authority

वहीं दूसरी तरफ भूमि मालिक राजेश कुमार का कहना था कि शहर के कई स्थानों पर दुकानों (Shops) के अंदर तक नेशनल हाईवे अथॉरिटी द्वारा निशान लगाए गए हैं। लेकिन इसके बावजूद नेशनल हाईवे अथॉरिटी वहां पर कोई कार्रवाई नहीं कर पा रही। लेकिन जहां पर दुकानों के बाहर किसी प्रकार की सीढ़ियां या पक्का फर्श बनाया गया है वहीं पर पीला पंजा लेकर नेशनल हाईवे अथॉरिटी द्वारा कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण के मामले में रसूखदारों के खिलाफ कार्रवाई ना करते हुए गरीबों पर चाबुक चलाया जा रहा है।

दूसरी तरफ नेशनल हाईवे अथॉरिटी के एसडीओ (SDO of National Highway Authority) राजेश शर्मा का कहना था कि इस कार्रवाई से पहले बाकायदा सभी दुकानदारों को नोटिस दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय के गलुआ चौक से लेकर लालसिंगी तक सड़क के दोनों ओर किए गए अतिक्रमण को हटाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय की गाइडलाइन के अनुरूप इस कार्रवाई को शुरू किया गया है और शहर में जहां.जहां नेशनल हाईवे अथॉरिटी की जमीन पर अवैध कब्जे अवैध निर्माण या अतिक्रमण किया गया हैए उसे हर हाल में हटाया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है