हिमाचल: इस जिला में 41 पुलिसकर्मियों को जारी नहीं हुए पोस्टल बैलेट, जांच के दिए आदेश

शिलाई में 41 पुलिस कर्मी नहीं कर पाए मतदान, मामला सामने आने के बाद मचा हड़कंप

हिमाचल: इस जिला में 41 पुलिसकर्मियों को जारी नहीं हुए पोस्टल बैलेट, जांच के दिए आदेश

- Advertisement -

शिलाई। हिमाचल के सिरमौर (Sirmaur) जिला में कई पुलिस कर्मियों को पोस्टल बैलेट (Postal Ballots ) पेपर जारी नहीं होने से यह कर्मचारी मतदान से वंचित रहे गए हैं। मामला शिलाई विधानसभा क्षेत्र (Shillai assembly constituency ) से सामने आया है। यहां के 41 पुलिस कर्मी मतदान नहीं कर पाए हैं। मामला संज्ञान में आने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने मामले की जांच के आदेश जारी किए हैं। बताया जा रहा है कि इन कर्मचारियों को बैलेट पेपर जारी नहीं किए गए थे। जिला निर्वाचन अधिकारी के अनुसार जांच में दोषी पाए जाने वाले कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: हिमाचल कांग्रेस नेता प्रतिभा सिंह और विक्रमादित्य सिंह ने महाकाल मंदिर में टेका माथा

बता दें कि पुलिस अधीक्षक कार्यालय से निर्वाचन कार्यालय शिलाई (Shillai) को डाक से फॉर्म 12 के तहत आवेदन भेजे गए थे। इसके बाद ही पुलिस कर्मियों को बैलेट पेपर जारी किए जाने थे। लेकिन कर्मचारियों को यह बैलेट पेपर नहीं मिले। ऐसे में डाक विभाग या फिर निर्वाचन कार्यालय में तैनात कर्मियों की लापरवाही इसका कारण हो सकती है। फिलहाल इसकी जांच शुरू हो गई है। चुनाव संपन्न होने के 16 दिन बाद जब पोस्टल बैलेट जारी ना होने का खुलासा हुआ तो निर्वाचन कार्यालय शिलाई में हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: सेवानिवृत्त फौजी से 14 लाख रुपए की ठगी, धोखाधड़ी का मामला दर्ज

वहींए मामले में शिलाई के कांग्रेस प्रत्याशी हर्षवर्धन चौहान ने भी कुछ दिन पहले ही जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सिरमौर को लिखित शिकायत से पोस्टल बैलेट से छेड़छाड़ करने की शिकायत दी थी। निर्वाचन अधिकारी (District Returning Officer) एवं एसडीएम शिलाई सुरेश कुमार सिंघा ने बताया कि जांच जारी है। कुछ लोग पोस्टल बैलेट के गुम होने की अफवाह फैला रहे हैं, जो सरासर गलत है। ये आवेदन फार्म थे। कहां चूक हुई, इसकी जांच की जा रही है। इसकी जांच का जिम्मा तहसीलदार कमरऊ सुनील चौहान को सौंपा गया है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है