Covid-19 Update

3,12, 188
मामले (हिमाचल)
3, 07, 820
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,583,360
मामले (भारत)
622,055,597
मामले (दुनिया)

कोविड लॉकडाउन के बीच चीन पर मशीनों का कब्जा, लोगों को वॉर्निंग देते वीडियो हो रहा वायरल

चीन के सबसे बड़े आर्थिक शहर शंघाई में एक बार फिर से कोरोना के बढ़े मामले

कोविड लॉकडाउन के बीच चीन पर मशीनों का कब्जा, लोगों को वॉर्निंग देते वीडियो हो रहा वायरल

- Advertisement -

चीन (China) के सबसे बड़े आर्थिक शहर शंघाई में एक बार फिर से कोरोना (Corona) का कहर बरपने लगा है। इसके चलते लोगों को दस दिन तक घर के अंदर रहने के सख्त निर्देश दिए गए है। लोगों पर निगरानी रखने के लिए चीनी सरकार (Chinese government) ने सड़कों पर काले रंग की कुत्ते की तरह चलने वाली कोई चीज छोड़ रखी है। इससे महत्वपूर्ण स्वास्थ्य घोषणाएं करने और स्थानीय लोगों को कोविड नियमों (Covid Rules) के बारे में याद दिलाने के वायरल वीडियो (Viral Video) ने ऑनलाइन सोशल मीडिया यूजर्स का मनोरंजन किया है।

यह भी पढ़ें:Corona Restriction: हिमाचल में कोरोना की सभी बंदिशें हटीं, मास्क लगाना अभी भी जरूरी

लोग दुनिया के विभिन्न क्षेत्रों में अपने महामारी से पहले के जीवन में वापस आ रहे हैं, लेकिन चीन में कोविड-19 (Covid-19) मामलों में तेजी के कारण देश ने फिर से लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया है। ऐसे में खाली सड़कों पर गश्त करते हुए एक काले रंग की चीज की एक वीडियो वायरल हो रही है। हालांकि इस वीडियो को देखकर लोगों को खतरनाक तरह के ख्याल भी आ रहे हैं।

चार पैरों वाला रोबोट सड़कों पर कर रहा गश्त

देश की नीति के परिणामस्वरूप चीन के सबसे बड़े शहर और वित्तीय महाशक्ति शंघाई (Shanghai) में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी गई है। लोगों को अगले दस दिन अपने घरों में बंद रहना होगा। वहीं, एक वीडियो में बोस्टन डायनेमिक्स स्पॉट्स के समान सिर के पास एक मेगाफोन स्पीकर के साथ एक चार पैरों वाला रोबोट, खाली सड़कों पर गश्त करते देखा गया था। जुआनचेंग डेली के अनुसार फेस मास्क पहनें, बार-बार हाथ धोएं, अपना तापमान लें और अपने फ्लैट को कीटाणुरहित करें की घोषणा की जा रही थी। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार रोबोट कम इकट्ठा हों और घर के वेंटिलेशन को बढ़ाएं जैसी घोषणा भी कर रहा था। इसके साथ ही घोषणा की जा रही थी, जिसमें कहा कि विज्ञान के साथ महामारी से लड़ें और जब बाहर हों तो सभ्य रहें।

वीडियो वायरल

सड़कों पर घूमते इस काले कुत्ते जैसे रोबोट (Robot) की वीडियो रिकॉर्ड करके सोशल मीडिया पर भी पोस्ट की गई जो वायरल हो गई। लोगों ने ऑनलाइन वीडियो को डरावना बताया। इसे एक साई-फाई थ्रिलर की तरह बताया जा रहा है। लोगों को ये फिल्मों की तरह लग रहा है, जिसमें दिखाया जाता है कि किसी कारण से दुनियाभर में सड़कें खाली हैं और मशीनें ही दुनिया भर में कब्जा कर रही हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है