Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

हिमाचल: करसोग में डेढ़ क्विंटल नशा पकड़ा, शिलाई में दो किलो चरस सहित एक धरा

करसोग में दुकानों से डेढ़ क्विंटल तंबाकू किया जब्त, मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

हिमाचल: करसोग में डेढ़ क्विंटल नशा पकड़ा, शिलाई में दो किलो चरस सहित एक धरा

- Advertisement -

नाहन/करसोग। हिमाचल में नशे का कारोबार लगातर बढ़ रहा है। गुरुवार को पुलिस ने जहां नाहन में दो किलो चरस (Charas) बरामद की है। वहीं मंडी जिला के करसोग में डेढ़ क्विंटल प्रतिबंधित तंबाकू (Tobacco) पकड़ा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगाामी जांच शुरू कर दी है। पहला मामला सिरमौर जिला के शिलाई से सामने आया है। यहां नाहन की एसआईयू टीम (SIU Team) गश्त के दौरान शिलाई बाजार में मौजूद थी। इसी बीच टीम को गुप्त सूत्रों से सूचना मिली कि गांव सरो निवासी एक व्यक्ति शिलाई क्षेत्र में चरस बेचने का धंधा करता है। सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने आरोपी को नाया गैस एजेंसी के समीप काबू किया। तलाशी के दौरान उसके कब्जे से बैग के अंदर 2.054 किलोग्राम चरस बरामद हुई।

यह भी पढ़ें:हिमाचलः पुलिस ने नशे की पुड़िया के साथ पकड़े बाइक पर जा रहे हमीरपुर के दो युवक

पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध पुलिस थाना शिलाई (Shillai) में मामला पंजीकृत किया और आरोपी को गिरफ्तार किया। मामले की पुष्टि एसपी सिरमौर ओमापति जमवाल ने की है। इसी तरह से एक अन्य मामला राजगढ़ से सामने आया है। यहां पुलिस ने 2.69 ग्राम चिट्टे के साथ तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि पुलिस राजगढ़ बाजार में गश्त पर थी। इस दौरान पुलिस ने कार की तलाशी ली। सीट कवर में एक पॉलीथिन के लिफाफे में 20 पुड़ियां पाई गई। जब इन्हें खोला गया तो उसमें 2.69 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ। कार में विकास कश्यप, अभिनव शर्मा और लोकेश्वर चौहान निवासी राजगढ़ बैठे थे। पुलिस ने तीनों के खिलाफ थाना राजगढ़ में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला किया है।

तीन दुकानों से पकड़ा करीब डेढ़ क्विंटल प्रतिबंधित तंबाकू

वहीं मंडी जिला के करसोग (Karsog) में गुरुवार दोपहर बाद डीएसपी गीतांजलि ठाकुर ने पुलिस की टीम के साथ बाजार में छापेमारी की। इस दौरान तीन दुकानों से करीब डेढ़ क्विंटल प्रतिबंधित तंबाकू पकड़ा गया है। पुलिस ने तंबाकू की पूरी खेप को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने छापेमारी के दौरान दो करियाना की दुकानों सहित एक सुपर मार्केट से प्रतिबंधित तंबाकू की ये खेप पकड़ी है। पुलिस की इस कार्रवाई से प्रतिबंधित पदार्थ बेचने वाले दुकानदारों में हड़कंप मच गया। बता दें कि हाल ही में एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली 13 साल की छात्रा सिगरेट पीते हुए पकड़ी गई थी। जिसके साथ दो और लड़के भी नशा कर रहे थे। पुलिस के ध्यान में मामला आने के बाद डीएसपी गीतांजलि ठाकुर ने आदर्श माध्यमिक पाठशाला करसोग में लेक्चर किया था। इस दौरान छात्रों ने दुकानों में प्रतिबंधित तंबाकू बेचने को लेकर सवाल उठाए थे। जिस पर डीएसपी ने कड़ा संज्ञान लेते हुए ऐसी दुकानों पर छापेमारी की जो बाजार में अन्य छोटे दुकानदारों को भी प्रतिबंधित तंबाकू की सप्लाई देते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है