Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,381,728
मामले (भारत)
227,957,773
मामले (दुनिया)

Himachal के एक और कोरोना पॉजिटिव की गई जान, PGI में तोड़ा दम

Himachal के एक और कोरोना पॉजिटिव की गई जान, PGI में तोड़ा दम

- Advertisement -

ऊना। प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना मामले के बीच जिला ऊना के 53 वर्षीय व्यक्ति की पीजीआई चंडीगढ़ (PGI Chandigarh) में उपचार के दौरान मौत हो गई। उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। व्यक्ति जिला ऊना के हरोली उपमंडल के लोअर बढेड़ा का रहने वाला था, जो कि पिछले 4 वर्ष से हरोली के कांगड़ में अपने भाई के साथ रह रहा था। व्यक्ति की मौत होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने चंडीगढ़ में ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया। बताया जा रहा है कि व्यक्ति अमृतसर में हलवाई का काम करता था। उसका करीब चार वर्ष पहले अमृतसर (Amritsar) में ही एक्सीडेंट हुआ और तब से वह अपने भाई के साथ कांगड़ में रह रहा था।

ये भी पढ़ें : Solan में चार पुलिस कर्मियों, एक आरोपी व 108 कर्मी सहित 35 पॉजिटिव, HP में 103 नए मामले

 

जानकारी के मुताबिक लोअर बढेडा के (मौजूदा समय में कांगड़ में रहने वाले) 53 वर्षीय व्यक्ति की 28 जुलाई की रात तबीयत खराब हो गई। ज्यादा तबीयत बिगड़ने पर 29 जुलाई की सुबह करीब 3 बजे परिजन व्यक्ति को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना लेकर पहुंचे, जहां आपातकाल में ड्यूटी दे रहे चिकित्सक ने व्यक्ति को गंभीर हालत में पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया। पीजीआई चंडीगढ़ में उपचार के दौरान गुरुवार सुबह व्यक्ति की मौत (Death) हो गई। जिसका पीजीआई में स्वास्थ्य टीम ने कोविड का सैंपल लिया। दोपहर बाद आई रिपोर्ट में व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। ऐसे में जिला ऊना के किसी व्यक्ति की कोरोना से मौत होने का पहला मामला है।

 

 

डॉक्टर सहित अन्य स्टाफ को होम आइसोलेट होने के निर्देश

व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद क्षेत्रीय अस्पताल ऊना (Regional Hospital Una) में भी हलचल तेज हो गई है। स्वास्थ्य विभाग अब क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में व्यक्ति का चेकअप व रेफर करने वाले चिकित्सक की छानबीन में जुट गई है। वहीं और किस-किस के संपर्क में आया है, इसको लेकर भी जांच की जा रही है। सीएमओ ऊना डा. रमन शर्मा ने बताया कि लोअर बढ़ेड़ा के एक व्यक्ति की पीजीआई में मौत हुई है। जिसका कोविड टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय अस्पताल की एमरजेंसी वार्ड को सैनिटाइज किया जाएगा। वहीं उस समय मौके पर तैनात डॉक्टर सहित अन्य स्टाफ को होम आइसोलेट होने के निर्देश दे दिए गए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है