Covid-19 Update

2,18,000
मामले (हिमाचल)
2,12,572
मरीज ठीक हुए
3,646
मौत
33,617,100
मामले (भारत)
231,605,504
मामले (दुनिया)

मानसून सत्रः दिवंगत सांसद रामस्वरूप शर्मा की मौत पर हंगामें के बीच विपक्ष का वॉकआउट

सीएम ने इस पर फिलहाल जांच रिपोर्ट का इंतजार करने की अपील की

मानसून सत्रः दिवंगत सांसद रामस्वरूप शर्मा की मौत पर हंगामें के बीच विपक्ष का वॉकआउट

- Advertisement -

हिमाचल प्रदेश विधानभा के मानसून सत्र ( Monsoon Session of Himachal Pradesh Vidhansabha)का आज दूसरा दिन है। दूसरे दिन का कार्यवाही शुरू होते ही सदन में शोर-शराबा शुरू हो गया। विपक्ष ने सदन में उठाया मंडी से बीजेपी के दिवंगत सांसद रामस्वरूप शर्मा की मौत का मामला उठाया। सदन में सांसद की मौत से जुड़े मामले को लेकर अभी तक किसी भी तरह की कार्यवाही नहीं होने, इससे जुड़े तथ्य सार्वजनिक नहीं किये जाने, फोरेंसिक रिपोर्ट नही मिलने के मुद्दे पर विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया । काफी देर तक शोर-शराबे के बाद विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर दिया।

 

यह भी पढ़ें: विक्रमादित्य बोले- पिता के निधन पर सीएम जयराम ने जो सहयोग दिया उसके सदा ऋणी रहेंगे

इससे पहले कांग्रेस ने सदन में मंडी से बीजेपी के दिवंगत सांसद रामस्वरूप शर्मा की मौत का मामला उठाया। सदन में सांसद की मौत से जुड़े मामले को लेकर अभी तक किसी भी तरह की कार्यवाही नहीं होने, इससे जुड़े तथ्य सार्वजनिक नहीं किये जाने, फोरेंसिक रिपोर्ट नहीं मिलने के मुद्दे पर विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया । विपक्ष के इस हंगामे के बीच इस पर नियम 67 के तहत चर्चा करवाने की मांग की गई। इस पर सत्ता पक्ष ने भी एतराज जताया। विधानसभा अध्यक्ष ने इस पर चर्चा के लिए अलग से नोटिस देने की व्यवस्था बताई। सीएम जयराम ठाकुर ने सदन में कहा कि इस पर दिल्ली में एफआईआर दर्ज की गई है। दिल्ली में मामले की जांच चल रही है, फिलहाल किसी नतीजे पर नहीं पहुंचा जा सकता है। रामस्वरूप के परिवार के लोगों से खुलकर बात की है और उनकी किसी भी बात पर हम संवेदनशील होकर अगला प्रयास करेंगे।लेकिन जब उनसे बात हुई तब परिजनों ने कोई भी शंका नही जताई थी, लेकिन अब अगर परिवार कुछ और जांच चाह रहा है या अलग तरह से इस विषय पर कहना चाहता है तो सरकार ज़रूर इस पर परिवार की मांग के हिसाब से निर्णय लेने के लिए तैयार है।दिल्ली में जो जांच चल रही है उसमें तेज़ी लाने को कहा गया है।

 

सरकार की तरफ से इस मसले पर विपक्ष की आपत्ति का जवाब देते सीएम ने इस पर फिलहाल जांच रिपोर्ट का इंतजार करने की अपील की। विपक्ष सरकार के जवाब से संतुष्ट होकर सदन में सांसद की रहस्यमयी मौत पर सरकार की चुप्पी पर नाराज होकर नारेबाजी करता रहा । इसी मांग को लेकर विपक्षी सदस्य बेल में आकर नारेबाजी करते रहे।कांग्रेस विधायकों ने सांसद की मौत पर तथ्य छुपाने, परिवार की मांग को अनसुना करने के आरोप लगाते हुए जानबूझकर इस पर जांच धीमी करने और तथ्यों को अनदेखा करने के आरोप लगाये।

<iframe width=”727″ height=”409″ src=”https://www.youtube.com/embed/68myDykxGK0″ title=”YouTube video player” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है