Covid-19 Update

2,67,577
मामले (हिमाचल)
2, 53, 840
मरीज ठीक हुए
3961*
मौत
40,622,709
मामले (भारत)
366,912,057
मामले (दुनिया)

हिमाचल में लोगों ने खूब मनाया नए साल का जश्न, डीजे पर जमकर थिरके लोग

प्रदेश के होटल जैम पैक, कोरोना नियमों की जमकर उड़ीं धज्जियां

हिमाचल में लोगों ने खूब मनाया नए साल का जश्न, डीजे पर जमकर थिरके लोग

- Advertisement -

शिमला। पूरे हिमाचल (Himachal) में नए साल का जश्न धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान पर्यटक स्थलों शिमला (Shimla), मनाली, कुल्लू, धर्मशाला, मकलोडगंज आदि जगहों पर सैलानियों की काफी भीड़ उमड़ी। प्रदेश के अधिकतर होटल (Hotel) भी पैक नजर आए। हालांकि यहां कोरोना (Corona) नियमों की धज्जियां भी उड़ रही है, क्योंकि बड़ी संख्या में टूरिस्ट कोरोना गाइडलाइंस को फोलो नहीं कर रहे हैं।

बाहरी राज्यों से आने वाली गाड़ियों की बात की जाए तो क्रिसमस  के मुकाबले नव पूर्व संध्या पर शिमला में कम गाड़ियां पहुंची। क्रिसमस के दिन शिमला में करीब 5 हजार गाड़ियां आई थीं,  जबकि 31 दिसंबर को शाम 5 बजे तक लगभग 3200 गाड़ियां पहुंची थी। नववर्ष (New Year) की पूर्व संध्या पर रिज पर खासी रौनक रही। बढ़ते ओमिक्रॉन (Omicron) के खतरे और कानून व्यवस्था को लेकर शिमला पुलिस मुस्तैद नजर आई।

यह भी पढ़ें:  हिमाचल में महंगे नहीं होंगे कपड़े, नए साल से जीएसटी की नई दरों पर फैसला टला

सरकार की ओर से इस वक्‍त पुलिस और स्वास्थ्य विभाग (Health Department) को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही पर्यटकों को नियमों की पालना करने की सलाह दी गई है, लेकिन लोगों की मनमानी के चलते रात नौ बजे रिज को खाली करवा दिया गया। मनाली (Manali) में काफी संख्या में पर्यटक नए साल का स्वागत करने के लिए पहुंचे हैं। वहीं, देश-प्रदेश में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए मनाली प्रशासन भी सतर्क हो गया है।

पर्यटन नगरी मनाली के माल रोड (Mall Road) सहित सहित आसपास के क्षेत्रों में न्यू ईयर का जश्न मनाने के लिए उमड़ती भीड़ और पर्यटकों  द्वारा कोविड 19 को लेकर बरती जा रही लापरवाही को देखते हुए प्रशासन ने भी अब सख्ती करना शुरू कर दिया है। पुलिस द्वारा चालान भी काटे गए। अगर धर्मशाला (Dharamshala)-मकलोडगंज की बात करें तो यहां भी काफी संख्या में लोग और पर्यटक न्यू ईयर मनाने के लिए पहुंचे थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है