Covid-19 Update

3,09, 058
मामले (हिमाचल)
302, 833
मरीज ठीक हुए
4168
मौत
44,314,618
मामले (भारत)
599,293,153
मामले (दुनिया)

पंचकर्मा करवाने केरल या बेंगलुरु जाने के बजाय अब जंजैहली आएंगे लोग

सीएम जयराम ने जंजैहली में किया आयुष विभाग के अस्पताल का शिलान्यास

पंचकर्मा करवाने केरल या बेंगलुरु जाने के बजाय अब जंजैहली आएंगे लोग

- Advertisement -

मंडी। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) का कहना है कि अब लोग पंचकर्मा करवाने के लिए केरल या बेंगलुरु नहीं जाएंगे, बल्कि हिमाचल प्रदेश के जंजहैली आएंगे। यह बात उन्होंने आज जंजहैली में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने जंजहैली व थुनाग में 60 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास भी किए। इनमें 30 करोड़ की लागत से बनने वाला आयुष अस्पताल भी शामिल है। इस आयुष अस्पताल में पंचकर्मा से संबंधित सभी सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी।

यह भी पढ़ें- हिमाचल हाईकोर्ट के आदेश, सरकार पीईटी पदों पर भर्ती और पदोन्नति नियमों में छूट देने पर करे विचार

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि लोग पंचकर्मा करवाने के लिए केरल व बैंगलोर का रुख करते हैं, लेकिन भविष्य में उन्हें यह सुविधाएं जंजहैली में उपलब्ध होंगी। लोग यहां पर आकर और यहां रहकर हिमाचल (Himachal) की शांत व हसीन वादियों में पंचकर्मा के माध्यम से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर सकेंगे। इससे, जंजहैली के पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। इसके साथ ही सीएम जयराम ठाकुर ने क्लब महिंद्रा के होटल का भी विधिवत रूप से उद्घाटन किया। इस होटल का निर्माण राज्य सरकार ने किया है, लेकिन इसके संचालन का दायित्व क्लब महिंद्रा को दिया गया है।

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि क्लब महिंद्रा के पास इसका संचालन जाने से जंजहैली को विश्व मानचित्र पर एक नई पहचान मिलेगी। यहां देश-विदेश से पर्यटक आएंगे, इससे घाटी में रोजगार की संभावनाएं भी बढ़ेंगी। राज्य सरकार जंजहैली व इसके आसपास के क्षेत्रों को नई टूरिस्ट डेस्टिनेशन (Tourists Destination) के रूप में विकसित करने के लिए प्रयासरत हैं। इस मौके पर सीएम जयराम ठाकुर विरोधियों पर वार करने से भी नहीं चूके। उन्होंने कहा कि उन्होंने विरोधियों को अपने तरीके से जो जवाब देना था वो दे दिया है। अब इन्हें जवाब देने की बारी सराज विधानसभा क्षेत्र की जनता की है। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि अब उनके पास प्रदेश का दायित्व है और सराज विधानसभा क्षेत्र को संभालना यहां की जनता का दायित्व है। यहां विकास के मामले में कोई कमी नहीं रखी गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है