Covid-19 Update

3,09, 058
मामले (हिमाचल)
302, 833
मरीज ठीक हुए
4168
मौत
44,314,618
मामले (भारत)
599,293,153
मामले (दुनिया)

“मन की बात कार्यक्रम” पीएम मोदी ने याद किया हिमाचल का मिंजर मेला, चंबियाली गीत भी सुनाया

हिमाचल के प्रसिद्ध त्यौहार सायर और जागरा मेले का भी किया उल्लेख

“मन की बात कार्यक्रम” पीएम मोदी ने याद किया हिमाचल का मिंजर मेला, चंबियाली गीत भी सुनाया

- Advertisement -

चंबा। हिमाचल प्रदेश के लिए आज दिन ऐतिहासिक है। पीएम नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम (Mann Ki Baat Program) में जहां मिंजर मेले को याद किया। वहीं उन्होंने चंबा (Chamba) की प्राकृतिक सुंदरता की प्रशंसा में चंबियाली गीत (Chambyali Song) की कुछ पंक्तियां भी सुनाईं। रविवार को पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम में उन्होंने शिमला, मंडी, सोलन और कुल्लू जिले में मनाए जाने वाले सायर मेले तथा शिमला और सिरमौर जिले में मनाए जाने वाले जागरा मेले का भी उल्लेख किया। बता दें कि रविवार को पीएम मोदी का मन की बात कार्यक्रम था। जिसे हिमाचल में भी जगह जगह सुना गया। मिंजर मेले (Minjar Fair) के समापन समारोह में चंबा पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम को बचत भवन चंबा में सुना। इस अवसर पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि आज हुआ मन की बात कार्यक्रम बहुत विशेष था। क्योंकि पीएम ने अपने संबोधन में चंबा के मिंजर मेले का विशेष उल्लेख किया और चंबा की प्राकृतिक सुंदरता की प्रशंसा में चंबियाली गीत की कुछ पंक्तियां भी सुनाईं। सीएम जयराम ठाकुर के साथ आज कार्यक्रम में प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष हंस राज, मुख्य सचेतक बिक्रम जरयाल, विधायक पवन नैय्यर सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:सीएम जयराम ठाकुर बोले: चार साल में NDPS के तहत 5855 मामले दर्ज, 7938 अपराधी धरे

कार्यक्रम को सुनने के बाद सीएम जयराम ठाकुर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस एतिहासिक पल की खुशी जाहिर की। उन्होंने लिखा है कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जी ने आज मन की बात कार्यक्रम में देवभूमि हिमाचल में मनाए जाने वाले उत्सवों व मेलों का जिक्र कर हम सबको गौरवान्वित किया। उन्होंने हिमाचल के आशीष बहल द्वारा चंबा के मिंजर मेले के संबंध में लिखे गए पत्र को पढ़ा। पीएम मोदी ने मिंजर मेले की विशेषताओं से अवगत करवाया और पर्यटकों (Tourist) से भी आग्रह किया कि हिमाचल के चंबा स्थित मिंजर मेले को अवश्य देखें। यही नहीं, पीएम ने सितम्बर माह में शिमला, मण्डी, कुल्लू और सोलन में मनाए जाने वाले सैर उत्सव का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि सितम्बर में जिला शिमला, किन्नौर और सिरमौर में महासू देवता का जागरा भी विशेष रूप से मनाया जाता है। समस्त प्रदेशवासियों की ओर से माननीय पीएम मोदी का हार्दिक आभार-अभिनंदन। पीएम मोदी ने देश की उपलब्धियों और प्रेरणादायक एवं ज्ञानवर्द्धक बातों से भी अवगत करवाया और विशेष रूप से हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने का आह्वान किया। आइये, प्रधानमंत्री जी के आह्वान के तहत 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों में तिरंगा लगवाएं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है