Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,419,405
मामले (भारत)
176,212,172
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल में देवताओं के कारिंदों ने Police को घेरा- जवानों को उल्टे पांव लौटना पड़ा वापस

नग्गर में कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करते हुए देव कारज करवाया आयोजित

हिमाचल में देवताओं के कारिंदों ने Police को घेरा- जवानों को उल्टे पांव लौटना पड़ा वापस

- Advertisement -

कुल्लू। कोरोना के इस दौर में हिमाचल सरकार की ओर से सभी तरह के आयोजनों पर प्रतिबंध लगाया गया है। कुल्लू घाटी के विश्व धरोहर गांव नग्गर में उस समय अजीबोगरीब स्थित उत्पन्न हो गई जब देव कारज रुकवाने पहुंची कुल्लू पुलिस (Police) को उल्टे पैर वापस लौटना पड़ा। कोरोना कर्फ्यू ( Corona curfew)का उल्लंघन करते हुए यह देव कारज ( Devkaraj)आयोजित करवाया गया, जब इस आयोजन को रुकवाने के लिए वहां पर पुलिस पहुंची तो देव कारज में मौजूद देवताओं ने खासी नाराजगी जताई । इतना ही नहीं देवताओं के कारिदों ने पुलिस की टीम को घेर लिया और ऐसे में पुलिस को वहां से वापस लौटना पड़ा।

यह भी पढ़ें: कर्फ्यू के बीच कर रहे थे गंदा काम-देख लो Video में क्या हुआ है अंजाम

विश्व धरोहर गांव नग्गर (Heritage Village Naggar) में हर वर्ष माता त्रिपुरा सुंदरी के प्रांगण में छह दिवसीय शाढ़ी जाच का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष यह जातर मेला 18 से 24 मई तक मनाया जा रहा है। गुरुवार को जाच के तीसरे दिन जब नग्गर क्षेत्र के तीन देवी देवता माता पटंति, माता त्रिपुरा सुंदरी व नाग देवता एक सूक्ष्म देवकार्य के लिए एकत्रित हुए तो वहां पर देवलुओं की भीड़ को देखते हुए पुलिस भी मौके पर पहुंची। लेकिन तीनों देवी-देवताओं को पुलिस इस कार्रवाई पर एतराज हुआ और सभी देवता उग्र हो गए। मौके की नजाकत को देखते हुए पुलिस ने अपनी गाड़ी 100 मीटर पीछे की ओर दौड़ाई। हालांकि पहली बार पुलिस वहां से चली गई मगर जब दूसरी बार पुलिस वहां पहुंची तो भीड़ उग्र हो गई और पुलिस को दोबारा वहां से वापस लौटना पड़ा।


जाहिर है इससे पहले भी बंदिशों को लेकर नाराज रायसन क्षेत्र के शैला देवता ब्रह्मा डीसी कुल्लू के कार्यालय में पहुंचे थे। देवता ने प्रतिबंधों ( Restrictions)को तुरंत प्रभाव से हटाने को कहाथा। देवता के गुर ने देव खेल के दौरान प्रशासन की ओर से बंदिशें नहीं लगाने को कहा था। साथ ही यह भी कहा था कि बीमारी पर देवता स्वयं नियंत्रण पाएंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है