Covid-19 Update

3,07, 061
मामले (हिमाचल)
2,99, 605
मरीज ठीक हुए
4162
मौत
44,223,557
मामले (भारत)
593,515,060
मामले (दुनिया)

बीजेपी विधायक दल की बैठक: राष्ट्रपति चुनाव में हिमाचल से 100 फीसदी मतदान की तैयारी

कोई भी वोट खराब ना हो इसके लिए विधायकों को दिया गया प्रशिक्षण

बीजेपी विधायक दल की बैठक: राष्ट्रपति चुनाव में हिमाचल से 100 फीसदी मतदान की तैयारी

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में शनिवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक (BJP Legislature Party Meeting) सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह भी मौजूद रहे। इस बैठक में राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) में हिमाचल से 100 फीसदी मतदान हो इस पर चर्चा हुई। बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव सत्ताधारी पक्ष के लिए प्रतिष्ठा का सवाल होता है। ऐसे में चुनाव में मतदान करते समय कोई भी वोट खराब ना हो इसका विशेष ध्यान और सतर्कता बरती जाती है। अकसर पहली बार विधायक (MLA) बनने वाले नेता अनुभव की कमी के कारण अथवा हड़बड़ी में अपना वोट खराब कर बैठते हैं। हिमाचल से कोई वोट खराब ना हो इसका बीजेपी खास ध्यान रख रही है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में आउटसोर्स कर्मियों को राहत: कैबिनेट सब कमेटी ने फाइनल किया ड्राफ्ट

इसी के चलते पार्टी विधायकों को बार-बार प्रशिक्षण दिया जा रहा है। पहले बीजेपी विधायकों को होटल पीटरहॉफ में बैठक कर समझाया गया था। उसके बाद बद्दी में एनडीए (NDA) की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) के साथ सभी विधायकों का संवाद कार्यक्रम रखा गया। इसी कड़ी में शनिवार को राज्य अतिथि गृह पीटरहॉफ में विधायक दल की बैठक में भी इस बारे में संवाद किया गया। इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह (BJP National Vice President Saudan Singh)ने हिस्स लिया।बैठक का संचालन मंत्री सुरेश भारद्वाज ने किया। बैठक में बीजेपी के सभी मंत्री और विधायक शामिल हुए।इस बैठक में आगामी राष्ट्रपति चुनाव की रणनीति और पार्टी के आगामी कार्यक्रमों पर भी विस्तार से चर्चा की गई।बैठक में बीजेपी के प्रदेश महासचिव राकेश जम्वालए त्रिलोक जम्वाल और प्रदेश संगठन महामंत्री पवन राणा ने भी हिस्सा लिया।बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव में हिमाचल के एक विधायक का वोट वैल्यू 51 अंक है। पड़ोसी राज्य उत्तराखंड के विधायकों का वोट वैल्यू 64 अंक है। हिमाचल में भी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। यहां पर 68 विधायक, लोकसभा के 4 सांसद और राज्यसभा के तीन सांसद हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है