Covid-19 Update

3,05, 383
मामले (हिमाचल)
2,96, 287
मरीज ठीक हुए
4157
मौत
44,170,795
मामले (भारत)
590,362,339
मामले (दुनिया)

पीएम छात्रवृत्ति योजना को पंजीकरण शुरू, वेब पोर्टल पर जल्द करें ऑनलाइन आवेदन

पीएम छात्रवृत्ति योजना को पंजीकरण शुरू, वेब पोर्टल पर जल्द करें ऑनलाइन आवेदन

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति योजना (Pradhanmantri Chatravriti Yojana) के लिए पंजीकरण शुरू हो गया है। विभिन्न आतंकी या नक्सली हमलों तथा ऑपरेशनों के दौरान शहीद हुए राज्य एवं केंद्रीय शासित प्रदेशों के पुलिस बलों के कर्मचारियों के बच्चों के लिए प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति योजना के तहत छात्रवृत्ति का प्रावधान किया गया है।

यह भी पढ़ेंः कांगड़ा सहकारी बैंक कार्यक्षेत्र के बाहर के लोगों को नहीं देगा बैंकिंग सेवाएं

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति योजना (Pradhanmantri Scholarship Scheme) (पीएमएसएस) के लिए पात्र विद्यार्थी 31 अक्टूबर 2022 तक वेब पोर्टल (www.scholarships.gov.in) पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सरकारी प्रवक्ता के अनुसार इस योजना के माध्यम से विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के शहीद पुलिसकर्मियों के बच्चों (Children of Martyr Policemen) को कुल 500 छात्रवृत्तियां (250 छात्राओं और 250 छात्र) को प्रदान की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि निर्धारित अवधि में प्राप्त ऑनलाइन आवेदनों का द्वितीय स्तर का सत्यापन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पुलिस नोडल अधिकारियों द्वारा 30 नवंबर 2022 तक किया जा सकता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

उन्होंने बताया कि मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग, मेडिकल, डेंटल, वेटरनरी, बीबीए, बीसीए, बी. फार्मा, बी.एससी नर्सिंग/कृषि, एमबीए/एमसीए का पहला तकनीकी कोर्स करने के लिए लड़कियों को 36,000 रुपये और लड़कों को 30,000 रुपये छात्रवृत्ति का प्रावधान किया गया है। दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से किए जाने वाले पाठ्यक्रमों के लिए यह छात्रवृत्ति नहीं दी जा जाती है। इस संबंध में किसी भी तरह की जानकारी के लिए ई-मेल के माध्यम से [email protected] तथा www.warb-mha.gov.in पर संपर्क किया जा सकता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है