Covid-19 Update

3,05, 383
मामले (हिमाचल)
2,96, 287
मरीज ठीक हुए
4157
मौत
44,170,795
मामले (भारत)
590,362,339
मामले (दुनिया)

हिमाचल में बारिश का कहर, कहीं भू-स्खलन तो कहीं हिली धरती

कोटखाई में जमीन धंसने से एचआरटीसी बस दुर्घटनाग्रस्त, 14 लोग मामूली जख्मी

हिमाचल में बारिश का कहर, कहीं भू-स्खलन तो कहीं हिली धरती

- Advertisement -

कुल्लू: प्रदेश में भारी बारिश के चलते नुकसान की खबरें आ रही हैं। जगह-जगह भू-स्खलन (Landslide) हो रहे हैं। इस कारण प्रदेश की 57 सड़कें अवरुद्ध हो चुकी हैं। वहीं 61 के लगभग ट्रांसफार्मर ठप हो गए हैं और वहीं 20 पेयजल योजनाएं भी प्रभावित चल रही हैं। वहीं मंडी जिला के कलोट में गुरुवार को सुबह 7.28 बजे भूकंप के हल्के झटके भी महसूस किए गए। इन झटकों की तीव्रता रिक्टर स्केल 2.9 मापी गई। भूकंप का केंद्र शिमला से करीब 80 किलोमीटर दूर मंडी के उत्तर-पश्चित में कलोट के पास 31.69 उत्तर आक्षांश और 78.90 पूर्व देशांतर पर स्थित था। वहीं भूकंप से किसी भी प्रकार के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। शिमला (Shimla) जिले में कोटखाई तहसील के तहत आने वाले क्षेत्र में जमीन धंस गई। इस कारण एचआरटीसी की बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में 14 लोग जख्मी हो गए हैं। घायलों को हल्की चोटें आई हैं। हादसे में किसी की जान नहीं गई है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: भारी बारिश से नाले में आई बाढ़, मार्ग आवाजाही के लिए हुआ बंद

यह बस जराई से शिमला की ओर जा रही थी। दुघर्टना की जैसे ही सूचना मिली तो स्थानीय लोग बचाव कार्य में जुट गए। वहीं प्रदेश में नदी-नाले पूरे उफान पर हैं। प्रशासन की ओर से इन नदी-नालों के समीप ना जाने की हिदायत दी गई है।

यह भी पढ़ें:देखें वीडियोः कुल्‍लू में फटा बादल, लोगों ने सुबह- सवेरे भाग कर बचाई जान

कुल्लू (Kullu) जिला में बारिश से जनजीवन पूरी तरह से अस्तव्यस्त हो गया है। भुंतर-मणिकर्ण के समोड नाला में बाढ़ आ गई है। इस कारण भुंतर-मणिकर्ण मार्ग बंद हो चुका है। नाले का मलबा सड़क पर आकर गिरा है। दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइनें लग गई हैं। पर्यटक भी बीच रास्ते में फंसकर रह गए हैं। वहीं कटागनाला को जोड़ने वाली सड़क में जै नाला के जलस्तर के बीचोंबीच एक पर्यटक वाहन फंस गया है। दर्जन भर सड़कों पर यातायात ठप है। नदियां उफान पर हैं।

यह भी पढ़ें:भारी बारिश से दरकाली पंचायत में भू-स्खलन , एचआरटीसी की बस फंसी

सिरमौर (Sirmour) जिले में कुमारहट्टी-नाहन नेशनल हाइवे 907 पिछले चार घंटों से नैनाटिक्कर के पास बंद है। एनएच के दोनों ओर लंबा जाम लगा हुआ है। सोलन-मीनस रोड भी कंडानाला के पास बंद हो चुका है। जेसीबी इसे खोलने का प्रयास कर रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है