Covid-19 Update

2, 43, 365
मामले (हिमाचल)
2, 28, 454
मरीज ठीक हुए
3874*
मौत
37,380,253
मामले (भारत)
328,826,023
मामले (दुनिया)

विधानसभा सत्र: विपक्ष अपनाएगा आक्रामक रूख, सत्ता पक्ष भी नरमी को तैयार नहीं, बनाई रणनीति

मुकेश अग्निहोत्री की अध्यक्षता में कांग्रेस विधायको ने भी सत्ता पक्ष को घेरने की बनाई रणनीति

विधानसभा सत्र: विपक्ष अपनाएगा आक्रामक रूख, सत्ता पक्ष भी नरमी को तैयार नहीं, बनाई रणनीति

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र कल से शुरू हो रहा है। सत्र से पहले आज पक्ष और विपक्ष ने बैठक कर आगामी रणनीति बनाई। बीजेपी विधायक दल की बैठक मिनी सचिवालय धर्मशाला के कैबिनेट हाल में हुई। जबकि कांग्रेस विधायक दल की बैठक इंद्रप्रस्थ होटल नड्डी में हुई। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) की अध्यक्षता में बीजेपी विधायक दल की बैठक (BJP legislature Party Meeting) में सदन में विपक्ष के आक्रामक होने की स्थिति में करारा जवाब देने की रणनीति बनाई गई। सत्ता पक्ष को आशंका है कि शीतकालीन सत्र के दौरान कांग्रेस हमलावर रुख अपना सकता है। कांग्रेस (Congress) कई मुद्दों पर प्रश्नकाल में हंगामा कर सकती है। स्थगन जैसे प्रस्तावों को पेश कर सारा काम रोकने के लिए दबाव भी बना सकती है।  सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में यह तय किया गया है कि विपक्ष के हर तरह के रवैये पर पलटकर करारा जवाब देने की रणनीति बनाई गई। बैठक में मंत्री बिक्रम ठाकुर बेटे की शादी में व्यस्त होने की वजह से भाग नहीं ले पाए।

 

 

यह भी पढ़ें: विधानसभा सत्र: कल इन मुद्दों पर तपोवन में होगा घमासान, पांच बैठकों में पूछे जाएंगे 576 प्रश्न

 

वहीं, कांग्रेस विधायक दल की बैठक की अध्यक्षता नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने की। कांग्रेस विधायकों ने सरकार को महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था और किसानों की मांगों के मुद्दे पर घेरने की रणनीति बनाई। बैठक में तय किया गया कि मुकेश अग्निहोत्री, आशा कुमारी और सुखविंद्र सुक्खू नेताओं की तिकड़ी कैसे सरकार को सदन में घेरेगी।

 

 

जयराम बोले बजट सत्र में बढ़ाई जाएगी बैठकों की संख्या

विधानसभा के शीतकालीन सत्र के शुरू होने से पहले आज सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि आगामी बजट सत्र में इन बैठकों की संख्या को बढ़ाया जाएगा साथ में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि विपक्ष इस पर सवाल उठा रहा हैए लेकिन जब विपक्ष सत्ता में था तो उन्हें भी पता था कि उन्होंने कितनी सिटिंग की हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है