×

बुरा फंसे अर्नब! शाहरुख-सलमान के प्रोडक्शन हाउस ने ‘गैर-ज़िम्मेदार #Reporting’ को लेकर किया केस

4 फिल्म असोसिएशन्स और 34 प्रोड्यूसर्स इसमें याचिकाकर्ता हैं

बुरा फंसे अर्नब! शाहरुख-सलमान के प्रोडक्शन हाउस ने ‘गैर-ज़िम्मेदार #Reporting’ को लेकर किया केस

- Advertisement -

नई दिल्ली। फर्जी टीआरपी मामला (Fake TRP Case) सामने आने के बाद से रिपब्लिक भारत के एंकर अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दरअसल, सुशांत सिंह राजपूत केस के मद्देनज़र ‘कुछ मीडिया घरानों द्वारा गैर-ज़िम्मेदार रिपोर्टिंग’ के खिलाफ फिल्ममेकर्स ने दिल्ली हाईकोर्ट में केस दायर किया है। 4 फिल्म असोसिएशन्स और 34 प्रोड्यूसर्स इसमें याचिकाकर्ता हैं जिनमें शाहरुख खान, (Shahrukh Khan) सलमान खान, (Salman Khan) आमिर खान (Amir Khan) व करण जौहर (Jarana Johar) की प्रोडक्शन कंपनियां शामिल हैं। दो टीवी न्यूज चैनलों- रिपब्लिक टीवी, टाइम्स नाउ और उनके एडिटर्स व पत्रकारों के खिलाफ निर्देश दिए जाने की मांग उठाई गई है।


चैनल अपमानजनक कंटेंट को वापस ले या हटाए

दिल्ली हाईकोर्ट में दायर की गई इस याचिका में मांग की गई है कि इन पर बॉलीवुड के खिलाफ गैर जिम्मेदाराना, अपमानजनक टिप्पणी करने या प्रकाशित करने से रोका जाना चाहिए। डीएसके लीगल के जरिए से दायर याचिका में विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से इन पत्रकारों की टिप्पणी को प्रकाशित करने से रोके जाने की मांग की गई है और आरोप लगाया गया है कि इससे बॉलीवुड हस्तियों का मीडिया ट्रायल हो रहा है। यह व्यक्तियों की निजता के अधिकार के साथ हस्तक्षेप है। केस फाइल करने वाले स्टूडियो में शाहरुख खान का रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, सलमान खान फिल्म्स, आमिर खान प्रोडक्शंस, अजय देवगन फिल्म्स, करण जोहर का धर्मा प्रोडक्शंस और फरहान अख्तर का एक्सेल एंटरटेनमेंट शामिल है।

यह भी पढ़ें: राशिद खान की पत्नी के लिए #Google_Search करने पर दिख रहा अनुष्का शर्मा का नाम

बॉलीवुड फिल्ममेकर्स ने अपनी याचिका में कहा कि ‘बचाव पक्ष केबल टेलीविजन नेटवर्क्स नियम 1994 के तहत प्रोग्राम कोड के प्रावधानों का पालन करे और बॉलीवुड के खिलाफ पब्लिश किए गए अपमानजनक कंटेंट को वापस ले या हटाए।’ बॉलीवुड का ये कानूनी कदम ऐसे समय में आया है जब कुछ न्यूज चैनलों ने कथित रूप से फिल्म इंडस्ट्री के लिए ‘गंदगी और ड्रग लेने वाले’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है