Covid-19 Update

2,26,859
मामले (हिमाचल)
2,22,190
मरीज ठीक हुए
3,825
मौत
34,555,431
मामले (भारत)
260,661,944
मामले (दुनिया)

हिमाचल: बैंक डिटेल मांग खाते से उड़ाता था पैसे, साइबर सेल ने दिल्ली से किया गिरफ्तार

पूरे भारत में कई लोगों से ठगी कर चुका है आरोपी

हिमाचल: बैंक डिटेल मांग खाते से उड़ाता था पैसे, साइबर सेल ने दिल्ली से किया गिरफ्तार

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल प्रदेश की मंडी जिला पुलिस की साइबर सेल (cyber cell) टीम ने धोखाधड़ी कर बैंक खाते से लाखों रुपये उड़ाने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है। साइबर सेल की टीम ने आरोपी से लैपटॉप, कई फर्जी सिम कार्ड और बैंक अकाउंट डिटेल भी बरामद किए है। आरोपी खुद को बैंक कर्मचारी बता लोगों के बैंक खाते की डिटेल मांगकर उनके खाते से पैसे निकालता था।

ये भी पढ़ें- हिमाचल में टैक्सी चालक की गोली मार की थी हत्या, सहारनपुर से धरा आरोपी

जानकारी के अनुसार, इस साल अक्तूबर में एक पीड़ित ने सदर पुलिस थाना मंडी में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायतकर्ता मुकेश कुमार ने बताया था कि एक व्यक्ति ने बैंक कर्मचारी बनकर उसके बैंक अकाउंट नंबर की डिटेल मांगी और फिर उसके खाते से डेढ़ लाख रुपये निकाल लिए। जिसके बाद मंडी पुलिस की मुस्तैदी से साइबर सेल की टीम ने धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को अब दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान लाल कुमार दास (26) निवासी झारखंड के रूप में हुई है।

मामले की पुष्टि करते हुए प्रोविजनल आईपीएस मंडी विवेक चाहल ने बताया कि आरोपी को न्यायालय में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर भेज दिया गया है और मामले में आगामी छानबीन की जा रही है। उन्होंने बताया कि आरोपी इससे पहले भी देशभर में कई लोगों से बैंक अकाउंट के नाम पर लाखों रुपये की ठगी कर चुका है।

साइबर ठगों से बचाव के ये हैं तरीके:

डेबिट व क्रेडिट कार्ड बैंक खाता व सिम कार्ड ब्लॉक होने की बात कहकर ठगने वालों से बचें। इसके अलावा फेसबुक पर ठगने वालों से सावधान रहें। किसी भी हालात में अपने बैंक खाते की डिटेल किसी से न शेयर करें। किसी भी अनजान लिंक पर वेरीफाई किए बिना क्लिक व कोई भी ऐप इंस्टॉल न करें। केबीसी क्विज कांटेस्ट के नाम पर ठगने वालों से सतर्क रहें। वहीं, अगर ठगी होने का शक होते ही इसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दें।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है