Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

मांगों को लेकर स्पीतिवासियों का प्रदर्शन

मांगों को लेकर स्पीतिवासियों का प्रदर्शन

- Advertisement -

काज़ा। स्पीति तहसील के मुख्यालय काज़ा में स्थानीय प्रतिनिधियों ने अपनी मांगों को लेकर आज प्रदर्शन किया, जिसमें क्षेत्र को कोरोना मुक्त रखने के लिए बनाई गई कमेटी CPMSD (‘Committee for Preventive Measures and Sustainable Development – Spiti’) ने सीएम जयराम के नाम ज्ञापन प्रशासन को सौंपा। हिमाचल “प्रदेश में अन्य राज्यों के अपेक्षा कोरोना संक्रमितों की संख्या अभी तक काफी कम है और खासकर स्पीति ब्लॉक में अभी तक कोरोना का एक भी मामला नहीं पाया गया। ” इस बात को इंगित कराते हुए कमेटी ने स्पीति जन जातीय क्षेत्र की संवेदनशीलता पर सरकार को ध्यान देने की बात की।


क्षेत्र में जन स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव तथा क्षेत्रीय दुगर्मता के चलते ऐसी सुविधा तक पहुंच मुश्किल होने के कारण लॉकडाउन (Lockdown) के खुल जाने के बाद क्षेत्र की जनता में डर और चिंता और बढ़ गई है। इसी संदर्भ में समस्त स्पीति की 13 पंचायतों के आधीन कुल 46 गांव के नंबरदारों की बैठक हुई थी जिसमें यह फैसला लिया गया कि सरकार के सामने लॉकडाउन को अभी पूरी तरह से न खोलने को ले कर एक मांग पत्र तैयार किया जाए।

इन लोगों की प्रमुख मांगें हैं कि जो भी व्यक्ति स्पीति के अंदर सुमदो या तक्चा (लोसर) से प्रवेश करेगा उन्हें 14 दिन का क्व़ारंटाइन (Quarantine) रखा जाए। अन्य राज्यों से आने वालों के लिए संस्थागत एवं अन्य चाहे वह स्थानीय निवासी हो या सरकारी कर्मचारी हो या गैर सरकारी कर्मचारी के लिए होम क्व़ारंटाइन किया जाए। किसी भी पयर्टक को स्पीति में प्रवेश की अनुमति 31 मार्च 2021 तक ना दी जाए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है