×

बैडमिंटन चैंपियनशिपः #Una के कर्ण और Kangra की रूबी बने विजेता

देहरा में राज्यस्तरीय सीनियर बैडमिंटन स्पर्धा का हुआ समापन

बैडमिंटन चैंपियनशिपः #Una के कर्ण और Kangra की रूबी बने विजेता

- Advertisement -

देहरा। हिमाचल के कांगड़ा (Kangra) जिला के देहरा (Dehra) में आयोजितराज्यस्तरीय सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में ऊना (#Una) के कर्ण और कांगड़ा की रूबी ने जीत दर्ज की। आज संपन्न इस राज्यस्तरीय चैंपियनशिप (State level Senior Badminton Championship) में कर्ण चौधरी ने सोलन के सौरभ पंडियार और कांगड़ा की रूबी ने मंडी (Mandi) की दिव्या को हराया तथा हिमाचल चैंपियन बने। कर्ण चौधरी ने संघर्ष पूर्ण मुकाबले में 2-1 से सौरभ पंडियार को मात दी, जबकि रूबी ने भी 2-1 से दिव्या को हराया। पुरुष डबल मुकाबले में ऊना के अभिषेक कपिला और शुभम सांभर हिमाचल चैंपियन बने। उन्होंने ऊना के ही आरूष कुमार और रजत कंग की जोड़ी को रोमांचक मुकाबले में 2-1 से मात देकर चैंपियन ट्रॉफी पर कब्जा किया। महिलाओं के डबल मुकाबले में कांगड़ा की रूबी और सिमरन कपूर हिमाचल चैंपियन बनी। उन्होंने कांगड़ा की ही जोतशिखा और अक्षिता की जोड़ी को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 2-1 से पराजित किया।


यह भी पढ़ें: लाहुल स्पीति : स्नो-फेस्टिवल में साइकिल रेस, मंत्री रामलाल मार्कंडेय ने दिखाई हरी झंडी

इससे पूर्व आज खेले गए सेमीफाइनल (Semi final) मुकाबले में महिलाओं के एकल वर्ग में दिव्या ने सिमरन कपूर और रूबी ने साक्षी को हराया, जबकि पुरुषों के एकल सेमीफाइनल मुकाबले में सौरभ पंडियार ने अभिषेक कपिला और कर्ण चौधरी ने योगेश चौहान को मात दी। प्रतियोगिता के समापन समारोह की अध्यक्षता हिमफैड के अध्यक्ष व हिमाचल प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन के भी अध्यक्ष केके शर्मा ने की और विजेताओं व उपविजेताओं को सम्मानित किया। वरिष्ठ कांग्रेस नेता व नगर पंचायत नादौन के पार्षद सम्मी सोनी, देहरा के एसडीएम धनवीर और सामाजिक कार्यकर्ता कुलदीप सिंह भी इस मौके पर मौजूद थे।

प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग की ट्रॉफी स्व़ बालानंद झौटा की याद में उनके पुत्र बलवंत झौटा ने जबकि महिला एकल वर्ग की ट्रॉफी पंकज शर्मा ने अपनी पत्नी स्व. सरोजनी शर्मा की याद में प्रायोजित की। ये ट्रॉफी हर साल सीनियर वर्ग में पुरुष व महिला विजेताओं को दी जाएगी। इस दौरान हिमाचल प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन की ओर से अपने पदाधिकारियों के लिए भी एक फ्रेंडली बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें चंद्रशेखर तुर्की और मोहित दत्ता की जोड़ी विजयी रही जबकि राजेंद्र शर्मा और ज्ञान ठाकुर की जोड़ी ने दूसरा स्थान हासिल किया। विजेता और उपविजेता टीमों को एसोसिएशन की ओर से नकद इनाम से नवाजा गया।

हिमाचल प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव राजेंद्र शर्मा ने इस मौके पर कहा कि एसोसिएशन शीघ्र ही महिला व पुरुषों के अन्य वर्गों के लिए भी जिला व राज्यस्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन करेगी। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते बैडमिंटन प्रतियोगिता के आयोजन में भी भारी बदलाव हुआ है। उन्होंने खिलाड़ियों का आह्वान किया कि वे राष्ट्रीय व नॉर्थ जोन (North Zone) प्रतियोगिताओं के लिए अपनी तैयारियां जारी रखें, क्योंकि मौजूदा प्रतियोगिता तथा अन्य आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं के आधार पर ही उनका राष्ट्रीय व नॉर्थ जोन प्रतियोगिता के लिए चयन होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है