Covid-19 Update

1,61,072
मामले (हिमाचल)
1,24,434
मरीज ठीक हुए
2348
मौत
25,227,970
मामले (भारत)
164,275,753
मामले (दुनिया)
×

बर्फबारी के बीच शिमला वाले तरस गए दूध-ब्रेड के लिए-पैदल पहुंचे ऑफिस

सड़कों पर जमी बर्फ को हटाने का काम शुरु,सीएम जयराम सचिवालय पहुंचे

बर्फबारी के बीच शिमला वाले तरस गए दूध-ब्रेड के लिए-पैदल पहुंचे ऑफिस

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश में आज दिन की शुरुआज जहां खिली धूप के साथ हुई है वहीं गुरुवार को गिरी बर्फबारी के चलते शिमला में लोगों को सुबह मुश्किलों का सामना करना पड़ा। राजधानी शिमला (Capital Shimla) की बात करें तो यहां पर फरवरी माह में हुई बर्फबारी (Snowfall) ने बेशक गुरुवार को 19 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया हो लेकिन शुक्रवार यानी आज सुबह शहर में दूध- ब्रेड (Milk-Bread), अखबार व आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई नहीं पहुंच पाई। इतना ही नहीं सुबह- सवेरे ऑफिस जाने के लिए लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा।


सड़कों पर बर्फ जमी हुई है, जिसके चलते फिसलन होने से वाहन नहीं चल पा रहे है। बसें ना चलने के कारण लोग आज सुबह लोग कई किलोमीटर पैदल चल कर ऑफिस पहुंचे। बर्फ के बीच जो वाहन जहां खड़े थे वहीं पर खड़े हैं और लोगों को पैदल आना-जाना पड़ रहा है। हालांकि, प्रशासन की ओर से सड़कों पर जमी बर्फ को हटाने का काम शुरु हो गया है। दिन आगे बढ़ने के साथ जैसे-जैसे बर्फ पिघलेगी वैसे, वाहनों की आवाजाही (Movement of Vehicles) भी शुरु हो पाएगी।



इसी बीच कुछ देर पहले सीएम जयराम ठाकुर ( (CM Jai Ram Thakur) भी सचिवालय पहुंच गए हैं। आज प्रदेश सचिवालय में (Cabinet Meeting) कैबिनेट की बैठक होनी है। शिमला के कई हिस्सों में बिजली व पानी की आपूर्ति भी बाधित है। संबंधित विभागों की मशीनरी बिजली व पानी की आपूर्ति बहाल करने में जुट गई है।

बर्फबारी की बात करें तो खदराला में 49 cm, शिलारू- 54.5 cm,सराहन में 12cm,कसौली में 10cm,केलांग में 6.0 cm, कल्पा में 6.0 cm बर्फगिरी है। भारी बर्फबारी के चलते हिमाचल के लाहुल स्पीति जिला में सबसे अधिक 112 सड़कें बंद हैं। शिमला में 69, मंडी (Mandi) में 44, कुल्लू में 32, चंबा में 6, सोलन में चार सड़कों पर पहिए थमे हुए हैं। बर्फबारी के कारण बिजली बोर्ड को भी नुकसान हुआ है। 497 पोल टूटे हैं। पोल टूटने से बिजली आपूर्ति बाधित हुई है। इसमें बड़ोग, चायल और परवाणू 380, मंडी में 100, कुल्लू (Kullu) में 12 और चंबा में 5 पोल क्षतिग्रस्त हुए हैं  कल्पा, केलांग, शिमला, मनाली, डलहौजी, मनाली व कुफरी का न्यूनतम तापमान माइनस में चल रहा है। इसके अलावा प्रदेश के अन्य स्थानों पर भी हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग के निदेशक डा. मनमोहन सिंह ने बताया कि प्रदेश में शुक्रवार को भी एक- दो स्थानों पर बर्फबारी होगी, जबकि प्रदेश में छह से 10 फरवरी तक मौसम साफ  बना रहेगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है