Covid-19 Update

1,98,361
मामले (हिमाचल)
1,90,296
मरीज ठीक हुए
3,369
मौत
29,439,989
मामले (भारत)
176,417,357
मामले (दुनिया)
×

Big Breaking: सांसद सुरेश कश्यप होंगे हिमाचल BJP के नए अध्यक्ष

Big Breaking: सांसद सुरेश कश्यप होंगे हिमाचल BJP के नए अध्यक्ष

- Advertisement -

नई दिल्ली। शिमला संसदीय क्षेत्र से सांसद सुरेश कश्यप (Suresh Kashyap) हिमाचल बीजेपी के नए अध्यक्ष होंगे। उनकी ये तैनाती डाॅ राजीव बिंदल के इस्तीफे के बाद हुई है। 


यहां जानें पूरे राजनीतिक जीवन का ब्योरा

सुरेश कश्यप का जन्म 23 मार्च, 1971 को बजगा पंचायत के पतलाह गांव में माता शांति देवी व पिता चंमेल सिंह के घर हुआ। सुरेश कश्यप ने अपनी प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षा गागल शिकोर स्कूल व उच्च शिक्षा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराहां से की। 24 अप्रैल 1988 को सुरेश कश्यप एयरफोर्स में सिपाही के पद पर भर्ती हुए। जहां पर उन्होंने साढे 16 वर्षों तक सेवाएं दी। उसके बाद वर्ष 2004 में एयर फोर्स से एसएनसीओ के पद से सेवानिवृत्त हुए। एयर फोर्स में नौकरी के दौरान ही उच्च शिक्षा को जारी रखा। इस दौरान उन्होंने लोक प्रशासन में एमए व टूरिजम व पीजीडीसीए में डिप्लोमा किया है। एयर फोर्स से सेवानिवृत्त होने के बाद लोक प्रशासन में एमफिल किया।

यह भी पढ़ें: ज्योतिरादित्य सिंधिया, हिमाचल से Indu Goswami सहित 61 ने ली राज्यसभा की शपथ

वर्ष 2005 में पच्छाद बीडीसी के बजगा वार्ड के सदस्य बने। वर्ष 2006 में भाजपा एससी मोर्चा के जिला अध्यक्ष बने। इस पद पर 2009 तक रहे। 2009 में बीजेपी एससी मोर्चा के प्रदेश महासचिव बने और इस पद पर 2012 तक कार्य किया। वर्ष 2007 में पहली बार बीजेपी की टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ा, जिसमें वह हार गए। 2012 में दूसरी बार भाजपा की टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ा और पहली बार जीतकर विधानसभा पहुंचे। 2017 में तीसरी बार विधानसभा का चुनाव लड़ा और दूसरी बार जीतकर विधानसभा पहुंचे। पच्छाद विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के सुरेश कश्यप ने कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे व 7 बार के विधायक जीआर मुसाफिर को हराकर वर्षों के बाद इस सीट पर बीजेपी को विजय दिलाई।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है