Covid-19 Update

2, 85, 014
मामले (हिमाचल)
2, 80, 820
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,142,192
मामले (भारत)
529,039,594
मामले (दुनिया)

मोबाइल नेट पैक खत्म हो गया, इस ट्रिक से फ्री में उठाएं इंटरनेट का लाभ

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक फ्री वाईफाई ऑफर करता है

मोबाइल नेट पैक खत्म हो गया, इस ट्रिक से फ्री में उठाएं इंटरनेट का लाभ

- Advertisement -

आजकल बिना इंटरनेट (Internet) के जिंदगी की कल्पना नहीं की जा सकती। हर शख्स के हाथ में स्मार्टफोन (SmartPhone) है। इंटरनेट कनेक्ट होने से हर कोई स्मार्टफोन से ही चिपका हुआ होता है। आमतौर पर सभी के पास सीमित मोबाइल डेटा (Mobile Data) होता है। आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप कहीं भी फ्री वाई फाई (Free WiFi) से अपने फोन को कनेक्ट कर पाएंगे और इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे। आइए जानते हैं कैसे….

यह भी पढ़ें:टेप टू पे ऑप्शन की मदद से होगी बिना इंटरनेट के पेमेंट, ऐसे करेगा ये काम

फेसबुक से ऐसे मिलेगा फ्री वाईफाई

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) फ्री वाईफाई यानी ऑफर करता है। आपको इसके लिए सिर्फ कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा और उसके बाद बिना किसी परेशानी के मुफ्त इंटरनेट (Free Internet) आप तक पहुंच जाएगा। फेसबुक पब्लिक वाईफाई हॉटस्पॉट की डिटेल्स प्रदान करता है, जिसके जरिए आप मुफ्त इंटरनेट पा सकते हैं। ऐसा करने के लिए आपको किसी दूसरी ऐप की जरूरत नहीं पड़ेगी और यह सुविधा एंड्रॉइड (Android) और आईओएस दोनों ही प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध है।

फॉलो करें ये आसान स्टेप्स

फेसबुक के जरिए फ्री इंटरनेट पाने के लिए सबसे पहले अपने फोन पर फेसबुक का आधिकारिक ऐप (APP) खोलें, यहां आपको सबसे ऊपर दाईं ओर दिए मेनू पर क्लिक करें और फिर सेटिंग्स एंड प्राइवेसी के ऑप्शन में जाएं। यहां आपको फाइंड वाईफाई के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद आपको फेसबुक आसपास मौजूद पब्लिक वाईफाई हॉटस्पॉट्स (Public Wifi Hotspots) की जानकारी प्रदान करेगा। यहां आपको जगह का नाम और मैप दोनों प्रकार से जानकारी मिलेंगी। अगर आपको हॉटस्पॉट नजर नहीं आ रहा है तो आप सर्च अगेन पर क्लिक कर सकते हैं। उसके बाद सी मोर पर क्लिक करके ऑप्शन्स को ढूंढ सकते हैं। यहां आपको पेड और फ्री, दोनों प्रकार के हॉटस्पॉट के ऑप्शन मिल जाएंगे। इस तरह आप कहीं भी बैठकर, अपने फेसबुक ऐप (Facebook App) के जरिए फ्री वाईफाई की सुविधा उठा सकेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है