Covid-19 Update

3,07, 628
मामले (हिमाचल)
300, 492
मरीज ठीक हुए
4164
मौत
44,253,464
मामले (भारत)
594,993,209
मामले (दुनिया)

फिर संकटों के साए में किन्नर कैलाश यात्रा, खराब मौसम बनता दिख रहा अड़ंगा

कोविड-19 के चलते पहले भी रद्द हो चुकी है, प्रशासन ने सुरक्षा का खाका किया तैयार

फिर संकटों के साए में किन्नर कैलाश यात्रा, खराब मौसम बनता दिख रहा अड़ंगा

- Advertisement -

किन्नौर। भक्त किन्नर कैलाश (Kinner Kailash) की यात्रा पूरी श्रद्धा से करते हैं। यह यात्रा भोलेनाथ को समर्पित है और यह यात्रा इस बार एक अगस्त 15 अगस्त तक चलेगी। मगर प्रदेश में भारी बारिश का दौर चला हुआ है। सड़कें बंद होने के समाचार आ रहे हैं। वहीं जगह-जगह लैंडस्लाइंिडंग भी हो रही है। ऐसे धार्मिक किन्नर कैलाश की धार्मिक यात्रा पर भी संकट के बादल छाए हुए दिख रहे हैं। यदि मौसम 15 अगस्त तक साफ रहा तो यात्रा हो सकती है वरना रद्द हो सकती है। ऐसे में भक्त मौसम साफ होने के इंतजार में हैं।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में भारी बारिश: बिलासपुर में फटा बादल, उफान पर आई खड्डों से सहमे लोग

कोरोना (Corona) के चलते पहले भी दो साल तक यह यात्रा नहीं हो सकी थी। इस साल भक्तों के मन में यात्रा को लेकर भारी उत्साह था, मगर जिस प्रकार मौसम खराब चल रहा है तो इस बार भी यात्रा पर अड़ंगा लगता नजर आ रहा है। दूसरी ओर प्रशासन ने तो इस यात्रा की सारी तैयारियां कर ली हैं मगर अब देखना बाकी यह है कि मौसम कितना साथ देता है। इस यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन और मेडिकल (Medical) फिटनेस के बाद ही भक्त यात्रा के लिए प्रस्थान कर सकेंगे। वहीं प्रशासन ने यात्रा के लिए भक्तों की सुरक्षा के सारे प्रबंधों की रूपरेखा भी तैयार कर ली है।

 

यदि मौसम खराब रहा तो यह यात्रा चार अगस्त से भी शुरू की जा सकती है। वहीं इस यात्रा के लिए भक्तों ने ऑनलाइन और ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन करवा रखी है। उन्हें यात्रा के एक दिन पहले कैंप में पहुंचना जरूरी होगा। वहीं इस संबंध में एसडीएम कल्पा डॉ मेजर शशांक गुप्ता Dr Major Shashank Gupta) ने बताया कि ऑनलाइन-ऑफलाइन बुकिंग करवाने वाले यात्रियों को एक दिन पहले कैंप में आना जरूरी होगा। क्योंकि यात्रा के एक दिन पहले उनका मेडिकल चेकअप होगा। मेडिकल चेकअप सुबह साढ़े नौ बजे से शाम चार बजे तक किया जाना है। उन्होंने कहा कि यदि मौसम खराब रहा तो यात्रा चार अगस्त से भी शुरू की जा सकती है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है