Covid-19 Update

2, 85, 012
मामले (हिमाचल)
2, 80, 818
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,138,393
मामले (भारत)
527,842,668
मामले (दुनिया)

हरोली ब्लाइंड मर्डर केसः पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की थी पति की हत्या, बच्चे ने खोला राज

ऊना पुलिस ने यूपी से तीन लोगों को किया गिरफ्तार, पांच दिन के पुलिस रिमांड पर

हरोली ब्लाइंड मर्डर केसः पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की थी पति की हत्या, बच्चे ने खोला राज

- Advertisement -

ऊना। हरोली (Haroli) उपमंडल के तहत पड़ते ठाकरां गांव में 11 अक्टूबर, 2021 को मिले शव के मामले को पुलिस (Police) ने सुलझा लिया है। जांच के दौरान ब्लाइंड मर्डर केस में जो खुलासे हुए वो चौंकाने वाले थे। जांच में पता चला कि पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति (Husband) को मौत के घाट उतरवाया था और इस कांड में प्रेमी का दोस्त भी शामिल था। इस संबंध में हालांकि करीब 5 महीने बाद पुलिस ने 14 मार्च 2022 को ही हत्या का केस दर्ज किया था, वहीं 15 मार्च को उत्तर प्रदेश (UP) पहुंचकर हत्या के आरोपियों को भी पुलिस ने काबू कर लिया। ब्लाइंड मर्डर केस (Blind Murder Case) की गुत्थी को सुलझाने के बाद पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है और उन्हें हिमाचल लाया गया है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: हत्या कर पत्थरों के नीचे छिपाई थी लापता युवती की लाश, FSL टीम बुलाई

11 अक्टूबर को मिला था चंद्रभान का शव

जाहिर है कि गत वर्ष 11 अक्टूबर 2021 को उत्तर प्रदेश के रामपुर (Rampur) जिला के जगसेर गांव के निवासी 38 वर्षीय चंद्रभान उर्फ चन्नी का शव हरोली उपमंडल के ठाकरां गांव में लावारिस हालत में मिला था। कुछ दिन के बाद उसकी पत्नी (Wife) और अन्य रिश्तेदारों ने शव की शिनाख्त भी कर ली थी। प्रथम दृष्टया मामला जंगली जानवर के हमले में चंद्रभान की मौत होने का माना जा रहा था, उधर पत्नी ने भी अपने पति की किसी के साथ रंजिश होने की बात से इनकार किया था। हालांकि पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम टांडा (Tanda) में कराने का फैसला लिया था। 14 मार्च, 2022 को टांडा से मिली रिपोर्ट के बाद यह खुलासा हुआ कि चंद्रभान की मौत किसी जंगली जानवर के हमले में नहीं, बल्कि तेजधार हथियार से उसका गला रेतने के चलते हुई थी। लिहाजा पुलिस ने फौरन इस घटना के संबंध में दफा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज करते हुए नए सिरे से मामले की जांच शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें:हिमाचलः जंगली जानवरों ने नहीं, किसी ने तेजधार हथियार से काटा था सिर

ऐसे हुआ पूरे मामले का खुलासा

इंडस्ट्रियल एरिया टाहलीवाल (Tahliwal) में रहने वाले चंद्रभान की हत्या की तफ्तीश भी उसकी किराए के घर के आसपास से शुरू की गई। जहां पुलिस को आरंभिक जांच में यह पता चला कि पति-पत्नी के बीच अकसर मारपीट होती थी और चंद्रभान को उसकी पत्नी अपने कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर घर में बंद भी कर दिया करती थी। पुलिस का शक चंद्रभान की पत्नी ममता पर गहरा गया। लिहाजा पुलिस ने फौरन उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) पहुंचकर चंद्रभान के परिवार से भी पूछताछ करने का फैसला लिया। एसएचओ हरोली सनी गुलेरिया की अगुवाई में पुलिस टीम ने रातोंरात उत्तर प्रदेश के रामपुर स्तिथ जगसेर गांव पहुंच मृतक चंद्रभान उर्फ चन्नी के 14 साल के बच्चे से घटना की जानकारी हासिल करनी चाही तो उसने कई सनसनीखेज खुलासे कर डाले। उसने बताया कि उसकी मां ममता के अपने ही फुफरे भाई मुकेश के साथ अवैध संबंध थे। इसी कारण दोनों के बीच अकसर विवाद होता रहता था। बच्चे के बयान दर्ज करने के बाद पुलिस ने ममता की बजाय सीधे उसके फुफेरे भाई और प्रेमी मुकेश को धर दबोचा। आरंभिक पूछताछ में ही मुकेश टूट गया और उसने अपने साथी गौरव के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम देने की बात कबूल की।

यह भी पढ़ें:हिमाचलः युवक ने पुल से लगाई छलांग, आत्महत्या से पहले किया था दोस्तों को मैसेज

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

मुकेश ने पुलिस को बताया कि 9 अक्टूबर, 2021 को उसने और उसके साथी गौरव ने चंद्रभान को संतोषगढ़ (Santoshgarh) में शराब पीते हुए ही काबू कर लिया, जिसके बाद दोनों उसे हरोली उपमंडल के गांव ठाकरां ले गए, वहीं पर दोनों ने उसकी गला रेत कर हत्या कर डाली। घटना के बाद शव को वहीं पर फेंक कर दोनों फरार हो गए। इसके बाद पुलिस ने मृतका चंद्रभान की 34 वर्षीय पत्नी ममता, उसके 42 वर्षीय प्रेमी मुकेश पुत्र राजेंद्र निवासी मोहल्ला साजीपुर जिला संभल उत्तर प्रदेश और 24 वर्षीय गौरव पुत्र अशोक निवासी खरगोली खुर्द डाकघर जखेली जिला बदायूं उत्तर प्रदेश को फौरन गिरफ्तार कर लिया। एसपी (SP) अर्जित सिंह ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने घटना के संबंध में जांच आगे बढ़ा दी है। हत्या के तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिन्हें जल्द कोर्ट में पेश करते हुए 5 दिन का पुलिस रिमांड भी ले लिया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है