Covid-19 Update

2,27,093
मामले (हिमाचल)
2,22,422
मरीज ठीक हुए
3,830
मौत
34,580,832
मामले (भारत)
262,061,063
मामले (दुनिया)

हिमाचल: ट्रक में शराब भरकर ले जा रहा थे आरोपी, पुलिस ने नाके पर धर दबोचे

बिलासपुर के बरमाणा में पकड़ी अवैध शराब की खेप, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

हिमाचल: ट्रक में शराब भरकर ले जा रहा थे आरोपी, पुलिस ने नाके पर धर दबोचे

- Advertisement -

बरमाणा। हिमाचल के बिलासपुर (Bnilaspur) जिला में पुलिस ने अवैध शराब की एक बड़ी खेप पकड़ी है। यह अवैध शराब एक ट्रक में ले जाई जा रही थी। पुलिस ने इस शराब को कब्जे में लेकर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि बरमाणा पुलिस ने एएसआई लक्ष्मण दास की अगुवाई में चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर नाका लगा रखा था। पुलिस आने-जाने वाले वाहनों को रोककर उनका निरीक्षण कर रही थी। इसी दौरान घागस की तरफ से एक ट्रक बरमाणा की ओर आता दिखाई दिया। जिसे पुलिस ने चेकिंग के लिए रोका और उसके कागजात दिखाने को कहा। जिस पर ट्रक चालक (Truck Driver) घबरा गया और यह कहने लगा कि वह टाइलें लेकर जा रहा है।

यह भी पढ़ें: हिमाचलः चरस का कारोबार करता था शख्स, पुलिस ने दे दी दबिश

पुलिस को उस पर शक हुआ और पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो ट्रक को शराब से भरा हुआ पाया। शराब की इन पेटियों के ऊपर वीआरसी फूडज लिखा गया था तथा बोतलों पर फार सेल इन हिमाचल लिखा गया था। पुलिस द्वारा की गई गिनती में ट्रक में से 534 पेटी देसी संतरा शराब बरामद हुई। पुलिस ने जब संबंधित शराब का परमिट दिखाने को कहा तो चालक कोई भी कागजात पेश नहीं कर सका। एसपी बिलासपुर (SP Bilaspur) साजू राम राणा ने बताया कि प्रारंभिक जांच में यह सामने आया है कि इस शराब को सोलन से इस ट्रक में लोड किया गया था तथा जिस ट्रक से इस शराब को इसमें लोड किया गया था। उसकी नंबर प्लेट ढकी हुई थी।

यह भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस ने कैश व गहनों के साथ दो लोग किए गिरफ्तार

एसपी बिलासपुर ने बताया कि शराब की इस खेप को मंडी जिले में डिस्ट्रीब्यूट किया जाना था। इस ट्रक में चालक के अलावा दो अन्य लोग भी सवार थे। उन्होंने बताया कि यह ट्रक गत 16 नवंबर को घागस से सोलन के लिए गया था तथा ट्रक में आरसी सहित अन्य दस्तावेज भी नहीं थे। उन्होंने बताया कि अभी तक की गई जांच में यह सामने आया है कि ट्रक चालक व इसमें सवार अन्य दो लोगों को इस खेप को पहुंचाने के लिए हायर किया गया था तथा जबकि इसका सरगना कोई और है। उन्होंने बताया कि ट्रक की रजिस्ट्रेशन को लेकर भी संशय बना हुआ है। उन्होंने बताया कि थाना बरमाणा (Barmana) में ट्रक चालक संजीव कुमार (43), अमरजीत (35) व शक्ति कुमार (28) को अवैध रूप से शराब ले जाने के आरोप में आबकारी एवं कराधान अधिनियम के तहत मुकद्दमा दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है