Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

#Farmer’s_Protest Live : अंबाला-पटियाला बॉर्डर पर बवाल, किसानों ने फेंकी Barricading, हुआ #लाठीचार्ज

दिल्ली में मेट्रो सेवा पर भी आंशिक असर,दोपहर 2 बजे तक मेट्रो सेवा बंद

#Farmer’s_Protest Live : अंबाला-पटियाला बॉर्डर पर बवाल, किसानों ने फेंकी Barricading, हुआ #लाठीचार्ज

- Advertisement -

नई दिल्ली।  केंद्रीय कृषि कानून ( Agricultural law) के खिलाफ पंजाब और हरियाणा के किसान भारतीय किसान यूनियन  (Indian Farmer’s Union) के बैनर तले आज दिल्ली में विशाल प्रदर्शन को कूच कर रहे हैं। इन किसानों का प्रदर्शन अंबाला-पटियाला बॉर्डर पर उग्र हो गया है। यहां पर किसानों ने बैरिकेडिंग को उखाड़ फेंका है, जिसके बाद किसानों पर पानी की बौछार की जा रही है, आंसू गैस के गोले छोड़े गए हैं। किसानों के प्रदर्शन के कारण मेट्रो को भी बंद रखा गया है।


जानकारी के अनुसार अंबाला-पटियाला के शंभू बॉर्डर पर पुलिस इस वक्त प्रदर्शनकारी किसानों पर आंसू गैस के गोले छोड़ रही है। जिससे कुछ भगदड़ मच गई है। हालांकि इन सबके बावजूद किसान वहां डटे हुए हैं और कह रहे हैं कि भले ही पुलिस के वॉटर कैनन का पानी खत्म हो जाए लेकिन हम आगे बढ़कर रहेंगे। एक ओर जहां पंजाब के किसान अंबाला से आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं हरियाणा के किसान भी करनाल में इकट्ठा हो गए हैं। एक प्रदर्शनकारी का कहना है कि पुलिस ने सड़कों पर बैरिकेडिंग कर दी है। आम लोगों को इससे परेशानी हो रही है। प्रशासन को रोड बंद नहीं करना चाहिए था।


 

यह भी पढ़ें :- #Delhi से Noida आने-जाने वालों का होगा #Corona_Test, बॉर्डर पर रैंडम जांच शुरू

 

हालांकि दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर पुलिस ने कड़ी सुरक्षा कर रखी है। इतना ही नहीं, पुलिस ( Police) ड्रोन के जरिए भी नजर रख रही है। वहीं, किसान आंदोलन के चलते दिल्ली मेट्रो की छह लाइनों पर सेवाएं प्रभावित हैं। वहीं, केंद्रीय यूनियनों ने श्रम सुधारों को लेकर देशव्यापी भारत बंद बुलाया है। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्यों ने (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) लिबरेशन, सीपीआइ(एम) और कांग्रेस ब्लॉक जादवपुर में रेलवे ट्रैक ब्लॉक कर दिया है। वहीं भुवनेश्वर में ओडिशा निर्वाण श्रमिक महासंघ के सदस्य, ऑल इंडिया सेंट्रल काउंसिल ऑफ ट्रेड यूनियन्स और ऑल उड़ीसा पेट्रोल और डीजल पंप वर्कर्स एसोसिएशन ने धरना प्रदर्शन किया।

किसान आंदोलन (Farmers movement) की वजह से दिल्ली में मेट्रो सेवा पर भी आंशिक असर पड़ा है। पड़ोसी राज्यों से आने वाले मेट्रो रूट पर दोपहर 2 बजे तक मेट्रो सेवा बंद रहेगी। इस अवधि के दौरान दिल्ली के 12 मेट्रो स्टेशन से लोगों के बाहर निकलने पर भी प्रतिबंध रहेगा। दिल्ली से सटे हरियाणा और यूपी की सीमाओं से आने वालों को भी एडवाइजरी जारी कर दी गई है।

अमृतसर से आने-जाने वाली 12 ट्रेनें रद्द

रेलवे ने अमृतसर से आने जाने वाली रेलगाड़ियों को या तो रद्द कर दिया है या फिर रूट या समय में बदलाव किया गया है। अमृतसर से आने जाने वाली 12 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। जबकि अमृतसर के रूट पर चलने वाली 9 ट्रेनों के समय और स्टेशनों में बदलाव किया गया है। किसान आंदोलन की अवधि के दौरान पड़ोसी शहरों से दिल्ली (Delhi) के अंदर न तो कोई मेट्रो एंट्री करेगी और न ही बाहर जाएगी।

गौरतलब है कि विभिन्न किसान संगठनों ने जंतर मंतर पर धरना देने की घोषणा की थी। सूचना के अनुसार सिंघु बॉर्डर पर भारतीय किसान संगठन के नेता एवं कार्यकर्ता बुधवार को जमा हो गए थे। पंजाब से करीब 50 ट्रैक्टर ट्राली में 500 से 600 की संख्या में आए किसान दिल्ली में प्रवेश की तैयारी में थे। लेकिन आउटर नार्थ जिले की पुलिस एवं रिजर्व बल सिंघु बॉर्डर पर तैनात होने से वह दिल्ली में नहीं आ सके।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है