Covid-19 Update

3,08, 133
मामले (हिमाचल)
301, 551
मरीज ठीक हुए
4166
मौत
44,277,194
मामले (भारत)
596,321,667
मामले (दुनिया)

श्री बालाजी हॉस्पिटल कांगड़ा में ब्रेन हैमरेज के मरीज को मिला नया जीवन, एक सप्ताह में भेजा घर

कांगड़ा निवासी अमरनाथ शर्मा को हुआ था ब्रेन हैमरेज, न्यूरो सर्जन डॉ प्रवीण ठाकुर ने किया सफल इलाज

श्री बालाजी हॉस्पिटल कांगड़ा में ब्रेन हैमरेज के मरीज को मिला नया जीवन, एक सप्ताह में भेजा घर

- Advertisement -

कांगड़ा। आधुनिक सुविधाओं से लैस प्रदेश के अग्रणी अस्पताल श्री बालाजी हॉस्पिटल कांगड़ा ( Shree Balaji Hospital Kangra)में ब्रेन हैमरेज का सफलतापूर्वक ऑपरेशन कर ना केवल मरीज की जान बचाई बल्कि एक सप्ताह में उसे ठीक कर घर भिजवा दिया। अस्पताल कार्यरत वरिष्ठ न्यूरोसर्जन डॉ प्रवीण ठाकुर ( Neurosurgeon Dr Praveen Thakur) ने एक बुजुर्ग मरीज़ का समय पर उपचार कर उसे नया जीवन दिया है। कांगड़ा निवासी अमरनाथ शर्मा के पुत्र ने बताया कि कुछ दिनों पहले उनके पिता जी अचानक बेहोश हो गए थे। वे तुरंत उन्हें लेकर श्री बालाजी हॉस्पिटल कांगड़ा पहुंचे।

यह भी पढ़ें:भारत-श्रीलंका टी20 मैचः श्री बालाजी हॉस्पिटल में खिलाड़ियों के लिए ग्रीन कॉरिडोर

यहां पर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में तैनात न्यूरो सर्जन डॉ. प्रवीण ठाकर ने तुरंत सीटी स्कैन कराया और अन्य आवश्यक जांच की। जांच में पता चला कि मस्तिष्क में खून के थक्के जमने के कारण पिताजी बेहोश हुए हैं। डॉ प्रवीण तथा डॉक्टर राजेश शर्मा जी ने उनका हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि अगले दिन पिताजी का ऑपरेशन डॉ प्रवीण ठाकुर ने किया, जो एक काफी जटिल आपरेशन रहा। बेहतर इलाज के चलते एक हफ्ते के भीतर ही पिताजी सकुशल घर वापस आ गये।अमरनाथ शर्मा के पुत्र ने कहा कहना है कि वे डॉ प्रवीण का शुक्रिया करते है और साथ ही डॉ. राजेश शर्मा बधाई के पात्र हैं, जिन्होने कांगड़ा में इस तरह के असाध्य रोगों के इलाज के श्री बालाजी हॉस्पिटल को बनाया।

वरिष्ठ न्यूरो सर्जन डॉक्टर प्रवीण ठाकुर ने बताया कि विभिन्न कारणों से मस्तिष्क में खून के थक्के जम सकते हैं ,अगर समय रहते हुए मरीज़ को किसी ऐसे अस्पताल जहां सभी सुविधाएं हो, में ले जाया जाए तो उसकी जान बच सकती है। श्री बालाजी हॉस्पिटल कांगड़ा भी सीटी स्कैन, एमआरआई और अत्याधुनिक उपकरणों से सुसज्जित ऑपरेशन थिएटर आदि है। इसीलिए समय पर मरीज को उपचार दिया गया। श्री बालाजी हॉस्पिटल के एडमिनिस्ट्रेटर एवं वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सत्य बंधु सूद ने बताया कि ऐसे ही जटिल ऑपरेशन करने के लिए श्री बालाजी हॉस्पिटल में स्टेट ऑफ आर्ट की विश्वस्तरीय सुविधाएँ उपलब्ध है। अस्पताल के निदेशक डॉ. राजेश शर्मा के अथक प्रयासों से कांगड़ा जिले के नागरिकों को उचित दर पर सही समय पर इलाज मिलना सुनिश्चित हुआ है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है