Covid-19 Update

2, 84, 964
मामले (हिमाचल)
2, 80, 747
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,127,032
मामले (भारत)
524,096,444
मामले (दुनिया)

हिमाचलः अंब में श्रद्धालुओं से भरा ट्रक पलटा, दो लोगों की मौत , 30 घायल

होला मोहल्ला मेले से वापस जा रहे थे श्रद्धालु, डीसी ऊना मौके पर पहुंचे

हिमाचलः अंब में श्रद्धालुओं से भरा ट्रक पलटा, दो लोगों की मौत , 30 घायल

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल प्रदेश में आज सुबह एक दर्दनाक हादसा हुआ है। ऊना जिला के तहत अंब उपमंडल के पंजोआ गांव  में श्रद्धालुओं से भरा एक ट्रक सड़क से नीचे पलट गया। इस हादसे में महिला सहित दो लोगों की मौत हुई है जबकि करीब 30 श्रद्धालु घायल हुए हैं। वहीं पुलिस ने भी घटना के संबंध में केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि तरनतारन पंजाब के श्रद्धालु ट्रक में सवार हो कर बाबा बड़भाग सिंह होला मोहल्ला मेले से वापस लौट रहे थे। इसी बीच अंब के पास पंजोआ गांव में ट्रक सड़क से नीचे पलट गया। हादसे में इस हादसे में तरनतारन निवासी 42 वर्षीय जगतार सिंह और 40 वर्षीय राज कौर की मौके पर ही मौत हो गई है। जबकि  30 से ज्यादा श्रद्धालु घायल भी हुए हैं।

मेला शुरू होने से पूर्व में मालवाहक वाहनों में श्रद्धालुओं के आने पर पूर्ण प्रतिबंध की व्यवस्था भी की गई थी, लेकिन पुलिस और प्रशासन के यह प्रयास उस वक्त धरे के धरे रह गए जब अन्य राज्यों के साथ संपर्क करने के बावजूद प्रदेश की सीमाओं पर दूर-दराज क्षेत्रों से सैकड़ों की तादाद में मालवाहक वाहनों में लदे श्रद्धालु आ पहुंचे। हालांकि अभी तक यह मेला शांतिपूर्वक ढंग से चल रहा था लेकिन मेले के समापन के दिन मालवाहक वाहन में लदे श्रद्धालुओं के साथ पेश आया हादसा कई लोगों को गहरे जख्म दे गया।

डीसी राघव शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि हादसे में 2 श्रद्धालुओं की मौके पर मौत हो गई है जबकि करीब 30 श्रद्धालु घायल हुए हैं, मृतकों के परिजनों के साथ- साथ घायलों को भी फौरी राहत जिला प्रशासन की तरफ से प्रदान की जा रही है।

यह भी पढ़ें- हिमाचलः सीमेंट से लदे ट्रक के संजौली टनल के पास निकले दोनों टायर, हादसा टला

जाहिर है हाईकोर्ट के आदेशों के बावजूद जिला ऊना में आस्था के नाम पर मौत का सफर बदस्तूर जारी है। मालवाहक वाहनों में यात्रियों को लाने व ले जाने के इस सफर पर नुकेल कसने में ऊना पुलिस नाकाम साबित हो रही है। जिला के प्रवेश बैरियरों से पुलिस की नाक तले रोजाना सैंकड़ों मालवाहक वाहन श्रद्धालुओं को भरकर गुजर रहे है, लेकिन पुलिस अधिकारी व ट्रैफिक कर्मी इस पर कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। महज कुछ सौ रुपए का जुर्माना कर मौत की इस सवारी को कानूनी मान्यता दी जा रही है। पुलिस की ढील के कारण ही दर्जनों अवैध वाहन हिमाचल की सीमा में आकर पहाड़ी सफर कर रहे हैं, जिससे हर समय दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है।ट्रकों व ट्रालियों में लकड़ी के फट्टे लगाकर इनको डबल डेक्कर बनाया जा रहा है और इसमें श्रद्धालुओं को भेड़-बकरियों की तरह ढूंसा जा रहा है। एक-एक गाड़ी में 50 से 80 के बीच श्रद्धालु जान हथेली पर रखकर मौत का यह सफर कर रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है