डीजल के दाम बढ़ने पर अब मालभाड़े में बढ़ौतरी की तैयारी, जनता पर पड़ेगी मंहगाई की मार…

ट्रक ऑपरेटर यूनियन देहरा ने जताया डीजल के दाम बढ़ाने का किया विरोध

डीजल के दाम बढ़ने पर अब मालभाड़े में बढ़ौतरी की तैयारी, जनता पर पड़ेगी मंहगाई की मार…

- Advertisement -

रविन्द्र चौधरी, देहरा। डीजल के दाम (Diesel Prices) बढ़ने से अब मालभाड़े में बढ़ौतरी होने के आसार हैं। जिससे मंहगाई का सीधा असर आपकी रसोई पर पड़ने वाला है। डीजल के दाम बढ़ने के बाद ट्रक यूनियन देहरा (Truck operator union Dehra) ने भी एक बैठक कर मालभाड़ा बढ़ाने के संकेत दे दिए हैं। सुक्खू सरकार ने वैट बढ़ाकर डीजल प्रति लीटर तीन रुपए महंगा कर दिया है। डीजल पर लगने वाले वैट (VAT) को प्रति लीटर 4.40 से बढ़ाकर 7.40 रुपए कर दिया गया है। कर एवं आबकारी विभाग ने डीजल पर लगने वाले वैट को शनिवार रात से बढ़ाने की अधिसूचना जारी की थी।

यह भी पढ़ें:शिमला रवाना होने से पहले सीएम सुक्खू दोबारा गए राजीव शुक्ला से मिलने

देहरा में डीजल 81.63 से बढ़कर 84.60 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं डीजल के दाम में हुई बढ़ोतरी से मालभाड़े में बढ़ोतरी की संभावना है। बसों और ट्रकों का भाड़ा बढ़ने से महंगाई बढ़ने के भी आसार हैं। परमार फीलिंग स्टेशन देहरा (Filling Station Dehra) के एमडी मलकियत सिंह परमार ने कहा कि शनिवार रात से ही डीजल की नई लागू हुई दरें शूरू हो गई हैं। डीजल अब लगभग तीन रुपए महंगा हुआ है। वहीं पेट्रोल के दाम नहीं बढ़े है। मलकियत ने कहा कि बसए ट्रक,टेंपो ट्रेवलर आदि डीजल की गाड़ियों को अब मजबूरन महंगा डीजल लेना पड़ेगा, क्योंकी काम तो करना ही है।

सुक्खू सरकार ट्रांसपोर्टर्स के हक में ले फैसला

ट्रक ऑपरेटर यूनियन देहरा के महासचिव महिंद्र चौहान ने कहा कि डीजल के दाम बढ़े है, लेकिन मालभाडा (Freight) अभी तक नहीं बढ़ा है। हमें गाड़ियों के मेंटेनेंस पर भारी भरकम खर्च करना पड़ता है और उपर से अब डीजल के दाम बढ़ गए। जिससे ट्रांसपोर्टर का भविष्य संकट में है। सुक्खू सरकार (Sukhu Govt) को तुरंत ट्रांसपोर्टर्स (transporters) के हक में फैसला लेना चाहिए। डीजल के दाम बढ़ने से हमें भी मजबूरन मालभाड़े में इजाफा करना पड़ेगा। जिसका असर मंहगाई पर पड़ेगा। क्योंकी खाने पीने की सभी वस्तुओं की ढुलाई ट्रांसपोर्ट के द्वारा ही होगी और सभी गाड़ियां डीजल से ही चलती हैं। वहीं द खबली दोसड़का कॉपरेटिव गुड्स ट्रांसपोर्ट सोसाइटी के प्रधान हरपाल सिंह, देश राज, विक्रम सिंह साहित सभी ट्रांसपोर्टर्स ने मालवाड़ा बढ़ाने के लिए बैठक भी की।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है