Covid-19 Update

57,121
मामले (हिमाचल)
55,671
मरीज ठीक हुए
958
मौत
10,626,200
मामले (भारत)
98,095,813
मामले (दुनिया)

Una: खनन लीज को लेकर खूनी वारदात, हथियारों से लैस दो दर्जन लोगों ने तीन को किया लहूलुहान

पीड़ितों ने एसपी ऊना ऑफिस पहुंच मांगा न्याय, पुलिस जांच में जुटी

Una: खनन लीज को लेकर खूनी वारदात, हथियारों से लैस दो दर्जन लोगों ने तीन को किया लहूलुहान

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल का ऊना (Una) जिला अवैध खनन (Illegal mining) का गढ़ बन गया है। यहां खनन गतिविधियों को लेकर लगातार खूनी वारदातें भी हो रही हैं। ऐसा ही एक मामला सोमवार रात को कस्बा संतोषगढ़ से सटे खानपुर में खनन लीज होल्डर के साथ कुछ लोगों द्वारा मारपीट (Beating) किए जाने का सामने आया है। घटना के बाद पीड़ित पक्ष ने पुलिस के पास पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है। वहीं, दूसरे पक्ष के खिलाफ शिकायत भी पुलिस अधिकारियों को सौंपी है। पुलिस ने घटना के संबंध में एफआईआर (FIR) दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: Bus की खरीद फरोख्त और पैसों के लेन देन को लेकर दो गुटों में मारपीट, क्रास केस दर्ज

खनन लीज (mining lease) स्थल पर हुई खूनी वारदात में घायल पीड़ित युवक ने बताया कि वह कानूनन लीज पर खनन गतिविधियों को नियमानुसार अंजाम दे रहे हैं। लेकिन, अवैध खनन करने वाले लोग उनके काम को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे थे, जिन्हें उन्होंने कामयाब नहीं होने दिया। इसी से गुस्साए दूसरे पक्ष के लोगों ने उनके लीज लैंड पर पहुंचकर हमला (Attack) कर दिया। पीड़ित गुरदीप ने बताया कि करीब दो दर्जन आरोपी गाड़ियों में सवार होकर मौके पर पहुंचे और उन्होंने उतरते ही उनके साथ मारपीट शुरू कर दी और उनकी गाड़ी को भी तोड़ दिया। पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित ने बताया कि आरोपी हथियारों (weapon) से लैस होकर मौके पर पहुंचे थे।

क्या कहते हैं एएसपी ऊना विनोद धीमान

एएसपी ऊना (ASP Una) विनोद धीमान ने बताया कि संतोषगढ़ पुलिस चौकी में कुछ लोगों ने पहुंचकर मारपीट के संबंध में मामला दर्ज करवाया है। घटना खनन गतिविधियों को लेकर हुई है। घटना में घायल हुए 3 लोगों का मेडिकल (Medical) करवाया गया है। आईपीसी की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी गई है। एएसपी ने कहा कि जिन लोगों ने पीड़ितों पर हमला किया है पुलिस उनकी तलाश कर रही है। पीड़ित पक्ष ने लाइसेंस होल्डर होकर खनन करने की बात कही है। जबकि पुलिस इस संबंध में सभी दस्तावेजों की जांच करने में जुट गई है। पहले भी इस तरह के मामले सामने आए हैं जिसके चलते पुलिस ने नियमानुसार कार्रवाई की है। इस मामले पर भी पुलिस कड़ाई से कार्रवाई अमल में लाएगी। एएसपी ने कहा कि किसी को भी गुंडागर्दी करने की छूट नहीं दी जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है