Covid-19 Update

1,64,355
मामले (हिमाचल)
1,28,982
मरीज ठीक हुए
2432
मौत
25,227,970
मामले (भारत)
164,275,753
मामले (दुनिया)
×

#Roadaccident: हिमाचल में चार की गई जान, रिकांगपिओ में चलती गाड़ी पर गिरी चट्टानें

ऊना में सड़क हादसों में घायल दो की पीजीआई में मौत, सिरमौर में नर्सिंग असिस्टेंट की गई जान

#Roadaccident: हिमाचल में चार की गई जान, रिकांगपिओ में चलती गाड़ी पर गिरी चट्टानें

- Advertisement -

रिकांगपिओ/सिरमौर/ऊना। हिमाचल प्रदेश में बुधवार को सड़क हादसों (Road Accident)में चार लोगों की मौत हो गई है। वहीं दो लोग इन हादसों में घायल हुए हैं। पहला हादसा जिला किन्नौर (Kinnaur)के रिकांगपिओ में सामने आया है। यहां बुधवार को किन्नौर के पवारी के समीप एनएच-5 पर पहाड़ी से चट्टान गिरकर चलते वाहन पर जा गिरी। हादसे में एक युवक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जबकि 2 युवक गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि तीन युवक गाड़ी में सवार होकर मूरंग से रिकांगपिओ की ओर आ रहे थे। जब वह पवारी से गुजर रहे थे तब अचानक पहाड़ी से पत्थर गिरने लगे और कुछ पत्थर गाड़ी पर आ गिरे। इस हादसे में गाड़ी में सवार युवक जितेंद्र सिंह( 33 वर्ष) पुत्र उदय गांव मूरंग जिला किन्नौर की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जबकि वाहन सवार अन्य दो को क्षेत्रीय अस्पताल रिकांगपिओ ले जाया गया। तीनों युवक किन्नौर के मूरंग गांव के बताए जा रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया और शव को कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है।


यह भी पढ़ें : Palampur: भवारना में सरकारी स्कूल के नाइट चौकीदार की Duty के दौरान संदिग्ध मौत

सड़क हादसे में ईसीएचएस पाली क्लीनिक के नर्सिंग असिस्टेंट की मौत

दूसरा मामला जिला सिरमौर (Sirmaur) में पेश आया है। यहां कालाअंब के मोगीनंद के समीप दो बाइकों की आपसी टक्कर में हरियाणा (Haryana) के कुरूक्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति की मौत हो गई है। मृतक की शिनाख्त कुरूक्षेत्र के सेक्टर-7 में थानेसर के रहने वाले 56 वर्षीय निर्मल सिंह को तौर पर हुई है। मृतक आर्मी कैंट नाहन में ईसीएचएस पालीक्लीनिक में नर्सिंग असिस्टेंट के तौर पर तैनात था। हिट एंड रन के इस मामले में आरोपी बाइक चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने आरोपीकी पहचान कर ली है। बताया जा रहा है कि आरोपी सढोरा का रहने वाला है। हादसा बीती रात करीब साढ़े 8 बजे पेश आया। हरियाणा की ओर से नाइट ड्यूटी पर नाहन आ रहे निर्मल सिंह की बाइक (Bike) को सामने से दूसरे बाइक ने जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में घायल निर्मल सिंह को तुरंत मेडिकल कालेज नाहन (Medical College Nahan) पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बुधवार को शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के सुपुर्द किया गया। हादसे की पुष्टि एसपी सिरमौर डॉ केसी शर्मा ने की है। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।


यह भी पढ़ें : सुंदरनगर-बग्गी मार्ग पर झाड़ियों में मिली महिला की Dead Body, साथ पड़ी थी जहर की शीशी

पैदल चल रहे राहगीर को थ्री व्हीलर ने मारी टक्कर, दो की मौत

ऊना (Una) जिला के लाल सिंगी सड़क हादसे में घायल प्रवासी सहित थ्री व्हीलर चालक की पीजीआई (PGI) ले जाते समय मौत हो गई। मृतक की पहचान काला निवासी यूपी व थ्री व्हीलर चालक राकेश कुमार उर्फ जडू निवासी लाल सिंगी के रूप में हुई है। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है। वहीं मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है। बता दें कि हादसा सोमवार शाम को पेश आया था। जब काला निवासी यूपी पुराना होशियारपुर रोड लालसिंगी कोल्ड स्टोर के समीप से गुजर रहा था। इस दौरान ऊना की ओर से आ रहे एक थ्री व्हीलर के साथ टक्कर हो गई। टक्कर के बाद थ्री व्हीलर पलट गया। हादसे में थ्री व्हीलर चालक राकेश कुमार व काला दोनों गंभीर रूप से घायल हो गएए जिन्हें उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ले जाया गया, जहां से पीजीआई चंडीगढ़ रैफर कर दिया। लेकिन रास्ते में दोनों ने दम तोड़ दिया। पुलिस के अनुसार सड़क हादसे में घायल दोनों की पीजीआई ले जाते समय मौत हो गई है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है और आगामी जांच की जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है