Covid-19 Update

2, 48, 895
मामले (हिमाचल)
2, 31, 328
मरीज ठीक हुए
3885*
मौत
37,618,271
मामले (भारत)
332,278,790
मामले (दुनिया)

ब्रेकिंगः ट्रक से मार्बल उतारते समय दबे मजदूर, दो की मौत, दो गंभीर

ऊना में चल रहा है मिनी सचिवालय का काम

ब्रेकिंगः ट्रक से मार्बल उतारते समय दबे मजदूर, दो की मौत, दो गंभीर

- Advertisement -

ऊना। नए साल पर ऊना में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां पर ट्रक ( Truck) से मार्बल उतारते समय 5 मजदूर( 5 laborers) मार्बल नीचे दब गए। इनमें दो की मौत( Death)हो गई है जबकि दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसा कुछ देर पहले हुआ है। घायलों में से एक को नाजुक हालत के चलते पीजीआई रेफर कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें-माता वैष्णो देवी मंदिर में मची भगदड़ में 12 लोगों की मौत 14 घायल, पीएम ने जताया दुख

जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय में मिनी सचिवालय ( Mini Secretariat)का काम चल रहा है। भवन के लिए एक ट्रक में फ्लोर मार्बल लाया गया था। महिला और पुरुष मजदूर मार्बल को ट्रक से अनलोड कर रहे थे। इसी दौरान एक साइड से मार्बल उतारने के बाद दूसरी तरफ काफी बोझ बढ़ गया जिसके चलते ट्रक का पहिया रेत में बैठ गया, वहीं दूसरी तरफ का मार्बल ट्रक में मौजूद पांच मजदूरों पर आ गिरा, जिनमें से चार मार्बल के बीचो बीच फंस गए, जबकि एक मुस्तैदी दिखाते हुए बीच में से निकल गया। लेकिन 4 मजदूर मार्बल के बीचो बीच फंस गए। मौके पर मौजूद अन्य मजदूरों की चीखो पुकार सुनकर आसपास के दुकानदार और अन्य लोग भी घटनास्थल की ओर भागे।

लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद लोहे के पाइप डालकर मार्बल को हटाया और उसमें दबे मजदूरों को बाहर निकाला। चारों मजदूरों में से तीन को बेहोशी की हालत में रीजनल अस्पताल ऊना लाया गया। जहां 2 मजदूर और शिवा और मोहन निवासी छतीसगढ़ को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि एक मजदूर को नाजुक हालत के चलते पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है। चौथा मजदूर स्थिर होने के चलते यहीं पर उपचाराधीन किया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती समेत अन्य प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। एसडीएम डॉ निधि पटेल ने बताया कि मृतकों के परिजनों को फौरी राहत के तौर पर 25-25 हजार रुपए दिए गए हैं। घायलों को भी 10-10 हज़ार रुपये की आपात मदद उपलब्ध कराई गई है ।लोकनिर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता राजेश कुमार ने कहा कि निर्माणाधीन मिन्नी सचिवालय के लिए ठेकेदार द्वारा मार्बल लाया गया था। लेकिन मार्बल को उतारते समय यह हादसा पेश आ गया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है