Covid-19 Update

2,27,195
मामले (हिमाचल)
2,22,513
मरीज ठीक हुए
3,831
मौत
34,596,776
मामले (भारत)
263,226,798
मामले (दुनिया)

हिमाचल की बेटी को UK की कंपनी ने 1.09 करोड़ के सालाना पैकेज पर ऑफर की नौकरी

अमेजन कंपनी में सेवाएं देगी सिरमौर की साभ्या सूद, एनआईटी हमीरपुर में बीटेक अंतिम वर्ष की है छात्रा

हिमाचल की बेटी को UK की कंपनी ने 1.09 करोड़ के सालाना पैकेज पर ऑफर की नौकरी

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) हमीरपुर (National Institute of Technology (NIT) Hamirpur) की छात्रा को यूके की कंपनी ने 1.09 करोड़ के सालाना पैकेज पर नौकरी (Job) ऑफर की है। एनआईटी हमीरपुर में कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग में बीटेक अंतिम वर्ष की छात्रा साभ्या सूद यूके में अमेजन कंपनी (Amazon Company) में सेवाएं देंगी। साभ्या सूद हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के राजगढ़ की रहने वाली हैं। साभ्या के पिता प्रदीप सूद एक व्यवसायी हैं, जबकि माता डोली सूद बीएसएनएल से सेवानिवृत्त हुई हैं। गौरतलब है कि इससे पूर्व सितंबर में एनआईटी हमीरपुर के कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग दोहरी डिग्री के छात्र निशांत का चयन अमेरिका की एक फाइनेंस कंपनी में 1.51 करोड़ के सालाना पैकेज पर हुआ है। एनआईटी हमीरपुर के निदेशक प्रो ललित अवस्थी ने छात्रा साभ्या सूद, उसके अभिभावकों व संस्थान के प्लेसमेंट सेल के प्रभारी को बधाई दी।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार, शाहपुर आईटीआई में इस दिन होंगे कैंपस इंटरव्यू

10 सप्ताह तक चली ऑनलाइन इंटरव्यू प्रक्रिया

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) हमीरपुर की साभ्या सूद का प्लेसमेंट यूके (UK) की अमेजन कंपनी में होने से संस्थान में खुशी का माहौल है। सिरमौर जिले के राजगढ़ की रहने वाली साभ्या सूद कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग में बीटेक अंतिम वर्ष की छात्रा है और करीब 10 सप्ताह तक चलने वाली ऑनलाइन इंटरव्यू (Online Interview) प्रक्रिया से गुजरने के बाद उसका चयन हुआ है। एनआईटी हमीरपुर के निदेशक डॉ. ललित कुमार अवस्थी और संस्थान के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट अफसर डॉ. भारत भूषण शर्मा ने साभ्या को बधाई दी है।

51 फीसदी छात्रों को कंपनियों में प्लेसमेंट दिलवाने में मिली कामयाबी

एनआईटी हमीरपुर के निदेशक प्रो ललित कुमार अवस्थी ने बताया कि छात्रा साभ्या सूद का चयन यूके में अमेजन कंपनी में 1.09 करोड़ के सालाना पैकेज (Annual Package) के ऑफर के साथ हुआ हैए जोकि संस्थान के लिए गर्व की बात है। उन्होंने बताया कि संस्थान के प्लेसमेंट सेल ने अभी तक 51 प्रतिशत छात्रों को विभिन्न कम्पनियों में प्लेसमेंट दिलवाने में कामायबी हासिल की है, जिसमें सबसें अधिक कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग के बीटेक व डयूल डिग्री के लगभग 85 प्रतिशत छात्रों को जॉब ऑफर मिल चुके है। वहीं इलेक्टोनिक्स व कॉमनिकेशन इंजीनियरिंग विभाग के 77 प्रतिशत छात्र प्लेसमेंट पा चुके है। उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले महीनों में अन्य छात्रों को भी प्लेसमेंट दिलवाने के लिए काम किया जाएगा।

8 छात्रों को मिला 30 लाख का सालना पैकेज

प्रो ललित कुमार अवस्थी ने बताया कि संस्थान के लगभग 8 छात्रों को सालना 30 लाख का पैकेज का ऑफर मिला है तो वही, लगभाग 50 छात्रों को 20 लाख रुपये का सालना पैकेज प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि प्लेसमेंट का बढ़ता ग्राफ संस्थान में शिक्षा के गुणवत्ता में सुधार को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि छात्रों के लिए बेहतर रिसर्च कार्यों और उच्च नैतिक मूल्यों के साथ जिम्मेदार नागरिक और सक्षम पेशेवर बनने के लिए प्रेरित करने के सभी लोग कार्यरत हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है