Covid-19 Update

2,26,859
मामले (हिमाचल)
2,22,190
मरीज ठीक हुए
3,825
मौत
34,555,431
मामले (भारत)
260,661,944
मामले (दुनिया)

हिमाचल, सैंपल भरने पहुंची टीम तो भड़के कारोबारी, पैकेट फाड़ने पर माहौल तनावपूर्ण , पुलिस भी बुलाई

विरोध स्वरूप कारोबारियों ने अपनी दुकानें बंद की, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर संभाली स्थिति

हिमाचल, सैंपल भरने पहुंची टीम तो भड़के कारोबारी, पैकेट फाड़ने पर माहौल तनावपूर्ण , पुलिस भी बुलाई

- Advertisement -

ऊना। जिला मुख्यालय के मेन बाजार में उस वक्त माहौल बेहद तनावपूर्ण हो गया जब फूड सेफ्टी ऑफिसर की अगुवाई में टीम ने खाद्य पदार्थों के सैंपल भरने के लिए बाजार में दबिश दे दी। विभाग की इस कार्रवाई से कारोबारी भड़क उठे और उन्होंने त्योहारी सीजन में इस कार्रवाई को पूरी तरह से अन्याय पूर्ण करार दिया। कारोबारी नेताओं का कहना था कि पूरा साल इस प्रकार की टीम बाजारों में कहीं नजर नहीं आती है

 

 

लेकिन जब त्यौहारी सीजन होता है और कारोबारियों को अच्छे कारोबार की उम्मीद होती है, तो यह टीमें बाजारों में कारोबारियों को तंग करने के लिए सैंपल भरने पहुंच जाती हैं। इस दौरान कारोबारियों ने प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

यह भी पढ़ें:फूड सेफ्टी विभाग हुआ एक्टिवः सुबह-सवेरे नाका लगाकर की खाद्य पदार्थ लेकर जा रही गाड़ियों की चैकिंग

 

 

खाद्य सुरक्षा अधिकारी की अगुवाई में जिला मुख्यालय के मेन बाजार में खाद्य पदार्थों के सैंपल भरने के लिए पहुंची टीम को देखकर कारोबारी भड़क उठे। टीम द्वारा कई दुकानों पर दी गई दबिश के विरोध स्वरूप कारोबारियों ने अपनी दुकानें बंद करना शुरू कर दिया। टीम को देखकर हड़कंप की स्थिति से माहौल बेहद तनावपूर्ण परिस्थितियों में बदल गया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी की कार्रवाई का विरोध कर रहे कारोबारियों ने प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी शुरू कर दी। कारोबारियों का आरोप था कि एक तरफ कोविड-19 के चलते कारोबार जगत पिछले 2 साल से घोर मंदी से जूझ रहा है। वहीं अब त्योहारी सीजन में जहां कारोबारियों को अच्छे कारोबार की उम्मीद जगी थी ऐसे में खाद्य सुरक्षा अधिकारी की कार्रवाई से कारोबार जगत को काफी धक्का पहुंचा है। उनका आरोप था कि विभाग साल के 11 महीने तक बाजारों से दूर रहता है लेकिन जब त्योहारी सीजन आता है तो सैंपलिंग का यह दौर शुरू कर दिया जाता है।

यह भी पढ़ें:बिलासपुर में बिकने वाले नमक में आयोडीन की मात्रा 50 फीसदी से कम, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

 

 

मामला बढ़ता देख हिमाचल व्यापार मंडल और संयुक्त व्यापार मंडल के पदाधिकारी भी मौके पर जुटना शुरू हो गए। सभी ने एक स्वर में विभाग की इस कार्रवाई का कड़ा विरोध जताया। वहीं खाद्य पदार्थों के सैंपल भरकर दुकान से निकल रही टीम के हाथ से एक व्यापारी नेता ने सैंपल छीन लिया और उस सैंपल के लिफ़ाफ़े को फाड़ डाला। हालांकि इस छीना झपटी के बाद टीम फौरन मौके से निकल गई। लेकिन कुछ ही देर बाद फूड सेफ्टी अधिकारी फिर से पुलिस टीम के साथ बाजार में आ पहुंची। काफी देर तक सैंपल की छीना झपटी और उसे फाड़ने के मामले को लेकर बहसबाजी और पूछताछ का दौर चलता रहा। आखिर नगर के पार्षदों और अन्य कारोबारी नेताओं के बीच बचाव करने पर मामला शांत हुआ। वहीं पुलिस के पास मामले को लेकर कोई शिकायत नहीं आने के चलते इस संबंध में अभी तक कोई भी कानूनी कार्रवाई नहीं की गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है