Covid-19 Update

2,27,483
मामले (हिमाचल)
2,22,831
मरीज ठीक हुए
3,835
मौत
34,624,360
मामले (भारत)
265,482,381
मामले (दुनिया)

बिहार विधानसभा में हंगामा, विशेष सशस्त्र पुलिस विधयेक के दौरान जमकर हुआ बवाल

विधानसभा अध्यक्ष को चेंबर से निकालने के लिए पटना डीएम और एसएसपी के भी छूटे पसीने

बिहार विधानसभा में हंगामा, विशेष सशस्त्र पुलिस विधयेक के दौरान जमकर हुआ बवाल

- Advertisement -

पटना। बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में मंगलवार को भारी बवाल देखने को मिला। बवाल इतना बढ़ा कि विधानसभा (Bihar Vidhansabha) अध्यक्ष के चेंबर के बाहर हाथापाई की नौबत आ गई मार्शल और पुलिस बल (Police Force) को भी बुलाना पड़ा। इस दौरान खूब धक्का-मुक्की हुई। विपक्ष के विधायकों और सुरक्षा बलों के बीच तीखी नोकझोंक के साथ झड़प तक हो गई। यह पूरा बवाल बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक (Special Armed Police Bill) पर हो रही चर्चा के दौरान हुआ। हालांकि बहुमत होने के कारण सरकार (Govt.) ने यह विधेयक पास करवा लिया, लेकिन बाद में बवाल के बीच विधानसभा (Vidhan Sabha) की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।

यह भी पढ़ें: नगर निगम चुनाव को लेकर Congress ने इन्हें सौंपी जिम्मेदारी- जानिए

हंगामे के दौरान विपक्ष के विधायक (MLA) धरने पर बैठ गए थे। इसी बीच हंगामा इतना ज्यादा बढ़ा कि विधानसभा अध्यक्ष को मार्शल के अलावा पुलिस बल (Police Force) को भी मौके पर बुलाना पड़ा। उधर, पूरे घटनाक्रम के बीच एक विधायक सत्येंद्र कुमार (MLA Satyendra Kumar) ने आरोप लगाया है कि उनके साथ इस दौरान बदसलूकी हुई है। उन्हें एसपी ने छाती पर मारा है। इस पूरे बवाल के बीच बहुमत होने के कारण बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक (Special Armed Police Bill) पास हो ही गया। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने इस बिल की अच्छाई गिनाईं।

यह भी बताया जा रहा है कि पूरे बवाल के दौरान विधानसभा अध्यक्ष (speaker of the Assembly) के चेंबर के बाहर हाथापाई और मारपीट की नौबत आई। सदन में प्रस्ताव पास कराने के दौरान अध्यक्ष की कुर्सी तक विपक्ष के विधायक (MLA) पहुंच गए और अध्यक्ष के हाथ से विधेयक खींचने की कोशिश की। विधानसभा अध्यक्ष को चेंबर से निकालने के लिए पटना के डीएम और एसएसपी (DM and SSP) तक को जुटना पड़ा। स्पीकर के चैंबर के बाहर विपक्षी विधायकों (MLA) को हटाने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। विपक्षी विधायकों और पुलिसवालों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है