Covid-19 Update

3,12, 281
मामले (हिमाचल)
3, 07, 956
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,601,934
मामले (भारत)
624,506,140
मामले (दुनिया)

मानकोटिया बोले, चुनाव जरूर लडू़ंगा, दोनों दलों को वक्त डाल दूंगा

साथियों व समर्थकों से चर्चा करके चुनाव बारे आगामी निर्णय लूंगा

मानकोटिया बोले, चुनाव जरूर लडू़ंगा, दोनों दलों को वक्त डाल दूंगा

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश के पूर्व मंत्री मेजर विजय सिंह मानकोटिया (Major Vijay Singh Mankotia) ने कहा कि मैं निर्दलीय हूं, साथियों व समर्थकों से चर्चा करके चुनाव बारे आगामी निर्णय लूंगा और चुनाव जरूर लडू़ंगा। उन्होंने कहा कि जेल और बेल वालों को चुनाव लड़ने का अधिकार नहीं मिलना चाहिए। मानकोटिया ने दावा किया कि चुनावी समय आने पर दोनों दलों को वक्त डाल दूंगा।

यह भी पढ़ें: हिमाचल के बाद अब पंजाब के चुनाव में भी टास्क मास्टर राणा को मिला जिम्मा

मानकोटिया ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस (Congress) सरकार के दौरान धर्मशाला को दूसरी राजधानी का दर्जा देने के साथ जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) की तर्ज पर चार महीने सरकार का संचालन धर्मशाला करने का मुद्दा उठाया था। उन्होंने कहा कि हमारे जोर देने पर धर्मशाला में विधानसभा भवन तो बना, लेकिन दो सप्ताह के सत्र का आयोजन नहीं हो पाया। साथ ही बजट सत्र भी दो साल बाद धर्मशाला में आयोजित करने मामला उठाया गया था, लेकिन कोई अमल नहीं हुआ। अब सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) 5 दिन का सत्र करके, निचले क्षेत्रों के लोगों से मजाक न करें। उन्होंने कहा कि इतना लंबा समय बीतने के बाद भी धर्मशाला को दूसरी राजधानी का दर्जा नहीं मिल पाया है। मानकोटिया ने कहा कि कांगड़ा सबसे बड़ा जिला है, जहां इंटरनेशनल एयरपोर्ट (International Airport) बनना चाहिए, लेकिन सीएम जयराम ठाकुर मंडी में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने जा रहे हैं। सेंट्रल यूनिवर्सिटी (Central University) पर धर्मशाला के पूर्व मंत्री ने बड़े-बड़े दावे किए थे, लेकिन धरातल पर काम नहीं कर पाए। उन्होंने कहा कि सीयू पर अब और राजनीति न करके सरकार मुद्दे उठाए नहीं तो आंदोलन होगा।

यह भी पढ़ें: सत्ती का मुकेश पर पलटवार: कहा- सरकार की उपलब्धियों को पचा नहीं पा रही कांग्रेस

चर्चा करें वाकआउट नहीं

मानकोटिया ने कहा कि जन प्रतिनिधियों को लोगों ने जीत दिलाकर सदन में अपनी समस्याएं उठाने के लिए भेजा है, लेकिन प्रदेश में विपक्ष अपनी भूमिका सही से नहीं निभा पा रहा। बहाने बनाकर विपक्ष वॉकआउट कर जाता है। विपक्ष को वॉकआउट के बजाय सदन में चर्चा करनी चाहिए।

रिपोर्ट कार्ड में सरकार फेल

मानकोटिया ने कहा कि सरकार के रिपोर्ट कार्ड में सरकार फेल साबित हुई है। उपचुनाव के हार के बाद अब सीएम जयराम ठाकुर, शीत सत्र के दौरान सदन में विपक्ष और अपनी पार्टी का कैसे सामना करेंगे। मेजर ने कहा कि बीजेपी नेता शांता कुमार का बयान है कि वर्तमान पार्टी नेता पार्टी के सिद्धांतों को नहीं मानते, इस पर सीएम जयराम ठाकुर क्या कहना चाहेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है