Covid-19 Update

2,86,261
मामले (हिमाचल)
2,81,513
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,488,519
मामले (भारत)
553,690,634
मामले (दुनिया)

आज तक नहीं देखे होंगे ऐसे जबरदस्त जुगाड़, तस्वीरें देखकर नहीं रुकेगी हंसी

सड़क जोड़ने के लिए किया टेप का इस्तेमाल

आज तक नहीं देखे होंगे ऐसे जबरदस्त जुगाड़, तस्वीरें देखकर नहीं रुकेगी हंसी

- Advertisement -

ये तो हम सब जानते हैं कि जुगाड़ (Jugaad) के मामले में भारत से आगे कोई नहीं हैं। इंटरनेट पर अक्सर भारतीयों द्वारा लगाए गए जुगाड़ों के किस्से वायरल होते रहते हैं। आज हम आपको जुगाड़ की कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाएंगे, जिन्हें देखकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पांएगे। वहीं, कुछ अन्य तस्वीरों को देखकर आपका सिर चकराने लगेगा।

यह भी पढ़ें:दुनिया के सबसे बड़े और सुरक्षित चर्च, जानिए क्या है यहां की खासियत

इन तस्वीरों में सबसे पहली तस्वीर है टेप से सड़क को जोड़ने की कोशिश की। आप देख सकते हैं कि इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि एक शख्स ने टूटी हुई सड़क को जोड़ने के लिए एक टेप (Tape) का इस्तेमाल किया है, जो कि किसी बेवकूफी से कम नहीं है। ऐसा जुगाड़ देखकर किसी की भी हंसी छूट जाएगी।

वहीं, इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि एक शख्स ने साइकिल को सिलाई मशीन (Sewing Machine) से जोड़ दिया है। ऐसा जुगाड़ देखकर किसी का भी सिर चकराने लगेगा।

इस तस्वीर में आप कार के अंदर पानी की बोतल (Bottle) रखने का अनोखा तरीका देख सकते हैं। इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि एक शख्स ने टेप का इस्तेमाल करके कार के अंदर बोतल का होल्डर बना दिया है।

इस फोटो में आप देख सकते हैं कि क्रिकेट (Cricket) खेलने के लिए बच्चों ने कितना जबरदस्त जुगाड़ लगाया है। बच्चों ने स्टंप बनाने के लिए चप्पलों का बेहद अनोखे तरीके से इस्तेमाल किया है।

इस तस्वीर में कार का साइड व्यू मिरर (Side View Mirror) नहीं होने पर शख्स ने कमाल का जुगाड़ किया है। फोटो में आप देख सकते हैं कि शख्स ने फुल साइज मिरर को अपनी कार से जोड़ दिया है। ये देखकर आप हंस-हंस कर लोटपोट हो जाएंगे।

वहीं, इस तस्वीर में बेहद हैरान कर देने वाली चीज दिखाई दे रही है। तस्वीर में आप देख सकते हैं कि एक शख्स ने सड़क पर गड्ढे को भरने के लिए एक टायर (Tyre) का इस्तेमाल किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है