Covid-19 Update

2,17,140
मामले (हिमाचल)
2,11,871
मरीज ठीक हुए
3,637
मौत
33,504,534
मामले (भारत)
229,927,024
मामले (दुनिया)

टी-20 विश्व कप से पहले आयोजित की जाएगी वर्चुअल ट्रॉफी टूअर,कार्लोस ब्रैथवेट करेंगे शुरूआत

ऑटोमोबाइल कम्पनी-निसान संचालित करेगी टूअर

टी-20 विश्व कप से पहले आयोजित की जाएगी वर्चुअल ट्रॉफी टूअर,कार्लोस ब्रैथवेट करेंगे शुरूआत

- Advertisement -

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की मेजबानी में होने वाले पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए दो महीने की उलटी गिनती शुरू करने की घोषणा की है। इस घोषणा में कहा गया है कि विश्व कप से पहले एक वर्चुअल ट्रॉफी टूअर ऑटोमोबाइल कम्पनी-निसान द्वारा संचालित किया जाएगा। इस ट्रॉफी टूअर की शुरूआत पिछले पुरुष टी 20 विश्व कप के स्टार कार्लोस ब्रैथवेट करेंगे। ब्रैथवेट ने इंग्लैंड के खिलाफ ईडन गार्डन्स स्टेडियम में हुए फाइनल के आखिरी ओवर में लगातार चार छक्के मारे, जिससे वेस्टइंडीज को 2016 में खिताब जीतने में मदद मिली।

यह भी पढ़ें: रियो पैरालम्पिक के स्वर्ण पदक विजेता मरियप्पन सहित आठ लोग टोक्यो पहुंचे

ऑलराउंडर बमिर्ंघम कविता वाचन पुरस्कार विजेता केसी बेली द्वारा लिखित एक कविता का पाठ करेंगे। कविता का उद्देश्य टी 20 क्रिकेट के सार को पकड़ना और विश्व स्तर पर महत्वाकांक्षी क्रिकेटरों के सपनों और आशाओं का जश्न मनाना है।कोविड -19 महामारी के कारण दुनिया में आए व्यवधान का मतलब था कि एक वैश्विक ट्रॉफी टूअर संभव नहीं था। इसके बजाय, आईसीसी ने क्रिकेट प्रशंसकों से ट्रॉफी को उन देशों में ले जाने का आग्रह किया है, जहां काफी क्रिकेट खेला जाता है।

यह भी पढ़ें: बारबाडोस महिला टीम 2022 के राष्ट्रमंडल खेलों में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करेगी

आईसीसी ने कहा, आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप ट्रॉफी को आधिकारिक टी-20 विश्व कप फेसबुक और इंस्टाग्राम पेजों पर रखे गए 3 डी संवर्धित वास्तविकता फिल्टर के माध्यम से वर्चुअली एक्सेस किया जा सकता है। इस फिल्टर के माध्यम से, प्रशंसकों को रचनात्मक होने और टूअर पर नियंत्रण रखने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। यह उनके घर के आसपास का इलाका, स्थानीय क्रिकेट क्लब या यहां तक कि उनके शहर में एक लोकप्रिय मील का पत्थर हो सकता है। प्रशंसकों के लिए सोशल मीडिया चैनलों पर एक इवेंट आयोजित किया जाएगा, जहां अपनी मौजूदगी दर्ज कर वे हस्ताक्षरित इवेंट मर्चेंडाइज भी जीत सकते हैं।प्रशंसक टी 20 विश्व कप वेबसाइट के ट्रॉफी टूअर सेक्शन के माध्यम से टूर की यात्रा को ट्रैक कर सकते हैं और अपडेट रह सकते हैं, जो ट्रॉफी टूर की पूरी अवधि के दौरान प्रशंसकों और आईसीसी द्वारा उत्पन्न सभी सामग्री के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन के रूप में काम करेगा।

-आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है