Covid-19 Update

2,86,261
मामले (हिमाचल)
2,81,513
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,488,519
मामले (भारत)
553,690,634
मामले (दुनिया)

1955 मॉडल की दुनिया की ये सबसे महंगी कार कितने करोड़ में बिकी जानिए

इस कार को एक अमेरिकन बिजनेसमैन डेविड मैकनील ने खरीदा है

1955 मॉडल की दुनिया की ये सबसे महंगी कार कितने करोड़ में बिकी जानिए

- Advertisement -

हर किसी का सपना होता है कि उसका एक सुंदर सा घर हो और घर के सामने एक कार खड़ी हो। इसके बाद जो साधन संपन्न लोग यानी जिन के पास खूब पैसा है उनको लग्जरी गाड़ियों का शौक होता है। वैसे दैखा जाए तो देखने में तो सभी को ये लग्जरी गाड़ियां खूब लुभातीं है, खरीदना सभी के वश की बात नहीं। अब अगर लग्जरी गाड़ियों का जिक्र हो रहा होता है तो सबसे पहले हमारे जहन में मर्सिडीज बेंज का नाम आता है। बेशक आप इसे खरीद ना पाएं पर इसके बारे में जानकारी रखने में क्या हर्ज है। चलिए आप को सबसे महंगी इस कार के बारे में बताते हैं। इस जर्मन कार कंपनी की एक कार हाल ही में नीलाम हुई है। इसके बाद मर्सिडीज बेंज 300 SLR दुनिया की सबसे महंगी नीलाम होने वाली कार बन गई है। साल 1955 मॉडल की स्पोर्ट्स कार मर्सिडीज बेंज 300 SLR एक प्राइवेट ऑक्शन में करीब 1100 करोड़ रुपए (143 मिलियन डॉलर) में नीलाम हुई है।

यह भी पढ़ें- कितनी स्पीड पर कार चलाएं कि कम खर्च हो पेट्रोल? जानें पूरी डिटेल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कार को एक अमेरिकन बिजनेसमैन डेविड मैकनील ने खरीदा है। मर्सिडीज ने 300 SLR को 1955 में बनाकर तैयार किया गया था। कंपनी ने के दो मॉडल बनाए थे। तब से मर्सिडीज-बेंज ही इस कार की देख-रेख कर रही है। Mercedes-Benz 300 SLR अपने लुक्स और परफॅार्मेस के कारण दुनिया की सबसे फेमस और मंहगी क्लासिक कारों में शुगर है। यह एक रेसिंग कार है। जिसके लुक्स काफी जबरदस्त हैं। इसमें 3.0- लीटर का इंजन है। इस कार की टॅाप स्पीड 180 km/h है। 1956 में बनी इस सबसे मंहगी बिकी मर्सिडीज बेंज 300 SLR को लोग प्यार से ” Mona lisa cars ” भी रहते है।

कंपनी ने नीलामी को सीक्रेट रखा था और केवल 10 लोगों को बुलाया गया था जो आटोमोबाइल फील्ड से जुड़े हुए थे। इसकी नलामी जर्मनी के स्टटगार्ट स्थित मर्सिडीज में हुई। इस नीलामी ने फेरारी 250 GTO ( Ferrari 250 GTO) के नीलामी के रिकॅार्ड जर्मनी को तोड़ दिया है, जो 542 करोड़ रूपए (70 मिलियन डॅालर ) में बिकी थी।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है