Covid-19 Update

2,06,161
मामले (हिमाचल)
2,01,388
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,695,958
मामले (भारत)
199,022,838
मामले (दुनिया)
×

50 हजार की ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ युवक, कुल्लू साइबर सेल पुलिस ने किया कमाल

शिकायतकर्ता के 25 हजार रुपए वापस उसके खाते में करवाए रिफंड

50 हजार की ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ युवक, कुल्लू साइबर सेल पुलिस ने किया कमाल

- Advertisement -

कुल्लू। शातिरों के झांसे में आकर लोग लगातार ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) का शिकार हो रहे हैं। हालांकि समय रहते मामले रिपोर्ट हो जाए तो पुलिस जरूर कार्रवाई कर कई मामलों में ठगी का शिकार हुए व्यक्ति का पैसा भी बचा चुकी है। ऐसा ही मामला कुल्लू जिला में देखने को मिला। साइबर सेल कुल्लू (Cyber Cell Kullu) ने तुरंत कार्रवाई करते हुए साइबर अपराधियों के अकाउंट को ब्लॉक करके शिकायतकर्ता के 25 हजार रुपए वापस उनके खाते में रिफंड करवा दिए।

यह भी पढ़ें: फोन पर महिला से पूछी बैंक डिटेल और खाते से उड़ा लिए 49 हजार

जानकारी के अनुसार 12 जुलाई को साइबर सेल के पास एक शिकायत आई थी, जिसमें शिकायतकर्ता ने बताया कि उनके खाते से 49 हजार 999 रुपए निकल गए हैं। शिकायतकर्ता ने तुरंत अपने साथ ठगी की शिकायत साइबर सेल को दी थी। अब साइबर सेल की टीम ने शिकायतकर्ता के 25 हजार रुपए लौटा दिए हैं, जबकि बची हुई रकम वापस करने कार्य कर रही है।जानकारी के मुताबिक साइबर सेल कुल्लू को शिकायतकर्ता ने बताया कि उन्होंने ई-सिम कार्ड लेना था। इसके लिए शिकायतकर्ता ने गूगल में सर्च किया, जिसमें साइबर अपराधियों ने अपना नंबर दिया हुआ था। उस नंबर पर फोन करने पर साइबर अपराधियों ने एनी डेस्क एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए कहा और उन्होंने बताया कि एक कोड आएगा। इसके बाद शिकायतकर्ता ने भी एनी डेस्क डाउनलोड किया और ऐप डाउनलोड होते ही उसके खाते से 49 हजार 999 रुपए निकल गए।


 

 

साइबर अपराधियों ने विक्टिम (Cyber Criminals Victim) के अकाउंट से 25 हजार रुपए अपने पेटीएम अकाउंट (Paytm Account) में ट्रांसफर कर दिए थे। साइबर सेल कुल्लू ने तुरंत कार्रवाई करते हुए साइबर अपराधियों के अकाउंट को ब्लॉक करके शिकायतकर्ता के 25 हजार रुपए वापस उनके खाते में रिफंड करवा दिए। कुल्लू के पुलिस अधीक्षक (Kullu Police) गुरदेव शर्मा ने कहा कि मेरा आम जनता से निवेदन है कि किसी भी अंजान काल पर अपनी कोई भी बैंक की जानकारी शेयर न करें। कभी भी गूगल सर्च करके किसी भी कंपनी का संपर्क न खोजें। इससे साइबर अपराधियों को मौका मिल जाता है। ठगी होने पर तुरंत साइबर सेल को सूचित करें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है