Covid-19 Update

2,86,905
मामले (हिमाचल)
2,81,942
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,568,884
मामले (भारत)
557,704,858
मामले (दुनिया)

इस राशि के लोगों को धारण करना चाहिए सोना, बाधाएं होती हैं दूर

राशियों के अनुसार धातु पहनने की दी जाती है सलाह

इस राशि के लोगों को धारण करना चाहिए सोना, बाधाएं होती हैं दूर

- Advertisement -

अक्सर हम देखते हैं कि बहुत सारे लोगों में अपने हाथों में सोने की अंगूठियां (Gold Rings) पहनी होती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि हमें राशि के अनुसार सोना पहनने की सलाह दी जाती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, धातुओं को अगर राशि के अनुसार धारण किया जाए तो ये फलदायी साबित होता है। हर धातु का अपना अलग महत्व होता है।

यह भी पढ़ें:इन उपायों से दुखों का होगा नाश, पूरी होगी हर मनोकामना

ज्योतिष शास्त्र में सोना, चांदी, तांबा, कांसा आदि धातुओं को राशि के अनुसार पहनने की सलाह दी गई है। इन सब धातुओं का अलग महत्व है और धातुओं का व्यक्ति के व्यक्तित्व पर विशेष प्रभाव देखा जा सकता है। ज्योतिष शास्त्रों में सोना पहनने के कई लाभ बताए गए हैं। अगर इसे तर्जनी उंगली में धारण किया जाए तो व्यक्ति की एकाग्रता में वृद्धि होती है। सोने की अंगूठी राजयोग में सहायक मानी जाती है। कहा जाता है कि अगर किसी जातक को संतान सुख में बाधा आ रही हो तो उस व्यक्ति को अनामिका उंगली में सोने की अंगूठी को धारण करना चाहिए।

इन राशियों के जातकों के लिए सोने की अंगूठी विशेष महत्व रखती है। सबसे पहले बात करते हैं सिंह (Leo) राशि के जातकों की। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सिंह राशि के जातकों के लिए सोना धातु विशेष शुभ फलदायी है। इस राशि के जातकों की किस्मत संवारने के लिए सोना धातु धारण करने की सलाह दी जाती है।

गौरतलब है कि ये राशि अग्नि तत्व की राशि है और इस राशि के स्वामी सूर्य होते हैं, इसलिए इस राशि के जातकों के लिए सोना फायदेमंद रहता है। इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कन्या (Virgo) राशि के जातक लग्जरी लाइफ के शौकीन होते हैं। इन लोगों को अपने शौक पूरे करने के लिए सोना धारण करने की सलाह दी जाती है। इस राशि के जातक सोने की अंगूठी, कड़ा या फिर चेन पहन सकते हैं। इस राशि के जातकों की कुंडली में गुरु 5वें और 7वें भाव का स्वामी है। ऐसे में गुरु के शुभ प्रभावों के लिए सोना धारण करने से फायदा होता है।

वहीं, तुला (Libra) राशि के जातकों को सोना धारण करने की सलाह दी जाती हैं। इस राशि के जातक अगर सोना धारण करते हैं तो उनकी किस्मत पलट जाती है। इस राशि के जातकों को सोने की अंगूठी धारण करने की सलाह दी जाती है। इस राशि का स्वामी शुक्र ग्रह होने के कारण सोना पहनना चाहिए।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है