हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

एनआईटी के छात्र को अमेजन लक्जमबर्ग ने दिया 1.05 करोड़ का सालाना पैकेज

हमीरपुर के इस संस्थान के स्टूडेंट हर साल छू रहे बुलंदियों की ऊंचाइयां

एनआईटी के छात्र को अमेजन लक्जमबर्ग ने दिया 1.05 करोड़ का सालाना पैकेज

- Advertisement -

हमीरपुर। एनआईटी हमीरपुर (NIT Hamirpur) पारस के पत्थर जैसा निखर है। कोरोना काल में पढ़ाई बंद होने से जहां बच्चों को भविष्य की चिंता सताने लगी, वहीं इस महामारी में एनआईटी के छात्रों ने बहुराष्ट्रीय कंपनियों में एक करोड़ से सवा करोड़ तक का पैकेज हासिल कर संस्थान का नाम रोशन किया है। बीटेक के अंतिम वर्ष कंप्यूटर विज्ञान (Computer
Science) और इंजीनियरिंग के छात्र नीरव गनाटे को अमेजन लक्जमबर्ग ने ऑफ कैंपस प्लेसमेंट के माध्यम से 1.05 करोड़ रुपए के सालाना सैलरी पैकेज की पेशकश की है।

कुल मिलाकर एनआईटी हमीरपुर के छह विद्यार्थियों ने प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के साथ एक करोड़ से अधिक के पैकेज हासिल करके गौरव हासिल किया है। नीरव गनाटे (Nirav Ganate) हिमाचल प्रदेश के सोलन (Solan) जिला के रहने वाले हैं। उनके पिता राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सनोरा में प्रधानाचार्य के पद पर कार्यरत हैं, जबकि उनकी माता सोलन जिले के धर्मपुर स्थित अस्पताल में वार्ड सिस्टर के पद पर तैनात हैं। संस्थान के कार्यकारी निदेशक प्रो. ललित कुमार अवस्थी ने नीरव को उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए बधाई दी है।

यह भी पढ़ें: एनआईटी के छात्रों को मिला ऐसा जॉब ऑफर, पैकेज पढ़कर उड़ जाएंगे आपके होश

उन्होंने कहा कि वर्तमान में आईटी सक्षम प्रौद्योगिकियों में प्रमुख जोर के साथ नौकरी (Job) क्षेत्र में बदलते रुझानों को ध्यान में रखते हुए विभिन्न भूमिकाओं के लिए छात्रों को तैयार करना बड़ी चुनौती है। इस संबंध में एनआईटी हमीरपुर ने पाठ्यक्रम में सुधार और इसे विद्यार्थियों के लिए और अधिक लचीला बनाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। इस तरह की पहल से निश्चित रूप से आगामी बैचों के विद्यार्थियों को इंटर्नशिप (Internship) और प्लेसमेंट संबंधी गतिविधियों में उत्कृष्टता प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

प्रो. अवस्थी ने कहा कि विभिन्न स्नातक, दोहरी डिग्री कार्यक्रमों के कुल 439 विद्यार्थियों के साथ स्नातक (यूजी) कार्यक्रमों का कुल प्लेसमेंट इंडेक्टस अभी तक लगभग 69 फीसदी तक पहुंच गया है। अब तक लगभग 100 कंपनियों ने अपना भर्ती अभियान ऑनलाइन (Online) मोड के माध्यम से चलाया हैए जो कि एनआईटी हमीरपुर के पिछले वर्षों के आंकड़ों के अनुसार एक रिकॉर्ड है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है